ऑस्ट्रेलियन ओपन की दिलकश चेयर अंपायर ने रोजर फेडरर को चेतावनी दी

ऑस्ट्रेलियन ओपन का नौंवा दिन खासकर पुरुषों का पहला क्वार्टरफाइनल काफी चर्चा में रहा। मंगलवार को मैच में एक तरफ जहां रोजर फेडरर और टेनिस सैंडग्रेन ने वाहवाही लूटी वहीं दूसरी तरफ महिला चेयर अंपायर ने भी खूब सुर्खियां बटोरी।

अक्सर फेडरर के मैच में सबकी नजर उन्हीं पर होती है लेकिन ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के क्वार्टरफाइनल में मैच में इस बार अंपायर ने महफिल लूट ली। सबका ध्यान पूरे मैच में फेडरर पर कम और अंपायर पर ज्यादा रहा।

दरअसल रोड लेवर एरेना में खेले जा रहे मुकाबले में सर्बिया की मरिआना वेल्जोविच चेयर अंपायर थीं लेकिन उनके अंपायरिंग से ज्यादा उनकी ख़ूबसूरती की चर्चा हो रही थी और यही कारण रहा कि देखते-देखते वो इंटरनेट पर सर्च की जाने लगीं।

मरिआना सबसे पहले तब चर्चा में आई जब उन्होंने फेडरर को मैच के दौरान गलत शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए चेतावनी दी। दरअसल पहला सेट जीतने के बाद फेडरर ने दूसरा सेट गंवा दिया और फिर तीसरे सेट में भी पिछड़ गए जिसके बाद उन्हें अपना आपा खो दिया और अपशब्द कहे जिसे उनके पास खड़ी लाइन अंपायर ने सुन लिया और चेयर अंपायर से शिकायत कर दी। इसके बाद अंपायर मरिआना ने फेडरर को चेतावनी दी।

इसके अलावा मरिआना अपनी खूबसूरती की वजह से भी खूब चर्चा में रहीं, ट्विटर पर भी लोग उनके बारे में जानकारी लेने में लगे रहे। मरिआना वेल्जोविच को साल 2015 में अंपायरिंग में गोल्ड बैज मिला था। इसके बाद उन्होंने कई बड़े मुकाबलों में अंपायरिंग की। उन्होंने साल 2018 के ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिलाओं के फाइनल में भी अंपायरिंग की थी। उसके बाद 2019 में वे विंबलडन में भी इसी भूमिका में नजर आई।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com