ऑस्कर अवॉर्ड्स 2020 में साउथ कोरिया की फिल्म पैरासाइट ने धूम मचा दी

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म अवॉर्ड्स यानि 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की शुरुआत हो चुकी है. ये अवॉर्ड्स अमेरिका के लॉस एंजेलेस शहर के डॉल्बी थियेटर में हो रहे हैं. ऑस्कर अवॉर्ड्स 2020 में साउथ कोरिया की फिल्म पैरासाइट ने धूम मचा दी है. इस फिल्म ने बेस्ट फिल्म और बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले समेत कई ऑस्कर अवॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं.

ये फिल्म दो फैमिली की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में आर्थिक रुप से संपन्न एक परिवार और एक गरीब परिवार के बीच क्लास स्ट्रग्ल को दिखाया गया है. इस फिल्म को साल की सबसे बेहतरीन डार्क कॉमेडी बताया जा रहा है. ये फिल्म भारत में 31 जनवरी को लगभग 100 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी.

एक्टर वॉकीन फिनिक्स ने बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड जीत लिया है. वॉकीन को इस अवॉर्ड का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था. उन्होंने अपनी ऑस्कर स्पीच में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की है.

डायरेक्टर बॉन्ग जून हो को अपनी फिल्म पैरासाइट के लिए बेस्ट डायरेक्टर का ऑस्कर मिला है. ये फिल्म दो फैमिली की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में आर्थिक रुप से संपन्न एक परिवार और एक गरीब परिवार के बीच क्लास स्ट्रग्ल को दिखाया गया है. इस फिल्म को साल की सबसे बेहतरीन डार्क कॉमेडी बताया जा रहा है. ये फिल्म भारत में 31 जनवरी को लगभग 100 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी.

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म का अवॉर्ड साउथ कोरिया की फिल्म पैरासाइट ने जीता. ये वही कैटेगिरी है जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय नॉमिनेट हुई थी. इस अवॉर्ड को देने के लिए मशहूर एक्ट्रेस पेनोलोपे क्रूज पहुंची थीं. पैरासाइट साउथ कोरिया की पहली ऐसी फिल्म है जो ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई है और ये फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड्स में अपना जलवा भी दिखा रही है.

बता दें कि शो की शुरुआत में ही हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट ने ऑस्कर अवॉर्ड जीत लिया था. ये ब्रैड के करियर का एक्टर के तौर पर पहला ऑस्कर अवॉर्ड है. इसके बाद से ही ऑस्कर अवॉर्ड्स की घोषणाएं जारी हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com