ऐसे छुपा सकते है WhatsApp पर अपनी पर्सनल चैट्स, फॉलो करे ये टिप्स

WhatsApp काफी लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. कई लोगों प्राइमरी मैसेजिंग ऐप के तौर पर WhatsApp का यूज करते हैं. यूजर के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए WhatsApp भी नए-नए फीचर्स जारी करता रहता है. इसमें कई ऐसे फीचर्स पहले से भी मौजूद है जिसे फॉलो करके आप अपने चैट एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बना सकते हैं. 

अगर आपका फोन कोई लेता है तो काफी चांसेस है कि वो आपके WhatsApp चैट्स को भी पढ़ लें. इससे बचने के लिए आप उसे छिपा सकते हैं. ये फीचर बड़े काम है. इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

हालांकि फोन को लॉक करना एक बेहतरीन ऑप्शन है लेकिन कई केस में आपके दोस्त या किसी करीबी को आपका फोन चाहिए होता है और वो फोन में गैलरी, WhatsApp जैसे ऐप्स को भी ओपन करने लग जाते हैं. इससे बचने के लिए आप WhatsApp के चैट्स को हाइड कर सकते हैं. इसके लिए कुछ आसान स्टेप्स आपको फॉलो करने होंगे. 

इसको एक्सेस करने के लिए आप चैट स्क्रीन पर उस चैट पर टैप करके होलड करें जिसे आप हाइड करना चाहते हैं. इसके बाद टॉप बार से Archive आइकन को सेलेक्ट करें. अब आपका चैट archived हो चुका है और वो चैट स्क्रीन पर नहीं दिखेगा. 

इसको unarchive करने के लिए चैट स्क्रीन के सबसे नीचे जाएं. यहां पर Archived chats पर टैप करें. जिस भी Archived चैट को आप Unarchive करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करके Unarchive आइकन पर क्लिक कर दें. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com