एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में अप्रेंटिसशिप का मौका

एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) की ओर से अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती निकाली गयी गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से गूगल लिंक के माध्यम से भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 एवं शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 3 जनवरी 2024 तय की गयी है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 दिसंबर 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पहले एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होना होगा। एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 6 जनवरी 2024 को किया जायेगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे उनको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। इस चरण का आयोजन 9 जनवरी से 11 जनवरी 2024 तक किया जाएगा।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

इस भर्ती में सफल होने वाले उम्मीदवारों को सिटी कैटेगरी के अनुसार स्टाइपेंड दिया जायेगा। सिटी कैटेगरी 1 के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 15 हजार रुपये, सिटी कैटेगरी 2 के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 12 हजार रुपये और सिटी कैटेगरी 3 के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 9000 हजार रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com