एमेजॉन पे EMI बनाम फ्लिपकार्ट डेबिट कार्ड EMI, जानिए आपके लिए कौन है बेहतर

ऑनलाइन शॉपिंग से चीजें खरीदने के लिए ग्राहकों को ईएमआई का ऑप्शन मिलता है। हालांकि इसके लिए क्रेडिट कार्ड होना जरूरी है। लेकिन आपको बता दें कि अब आप डेबिट कार्ड से भी ईएमआई पर सामान ले सकते हैं।

अमेरिका की ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन ने भारतीय बाजार को काफी गंभीरता से लिया है। हाल ही में कंपनी ने हिंदी इंटरफ़ेस को लॉन्च किया, जिसके बाद एमेजॉन ने गैर-क्रेडिट कार्डधारकों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग के वास्ते ईएमआई विकल्प शुरू किया है।

यह सेवा मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर है। इसके जरिए आप मनपसंद खरीददारी कर सकते हैं और उसका भुगतान किश्तों में करने का विकल्प मौजूद है। इसके टक्कर में बाजार में फ्लिपकार्ट भी डेबिट कार्ड के जरिए EMI पर खरीददारी करने की छूट दे रही है। जानिए दोनों कंपनियों के सेवाओं के बारे में कि कौन आपके लिए बेहतर है।

कंपनी ने इसके लिए कैपिटल फ्लोट के साथ साझेदारी की है। किसी खरीदारी के बाद डेबिट कार्ड को लिंक कर ऑटोमेटिकली ईएमआई भरी जा सकती है। HDFC बैंक, ICICI बैंक, कैनरा बैंक, सिटी बैंक और कोटैक महिंद्रा बैंक इसकी सुविधा दे रहे हैं। इसके जरिए 3 महीने से लेकर 12 महीने तक ईएमआई भरने की सुविधा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com