एमपी चुनाव:निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर कोषाधिकारी निलंबित,पढ़े पूरी खबर

कटनी जिले के कोषाधिकारी को निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है। जिला अधिकारी ने सभी कर्मचारियों को छुट्टी न लेने के निर्देश दिए थे, लेकिन कोषाधिकारी बिना लिखित सूचना के छुट्टी पर चले गए।

कटनी जिले के कोषालय अधिकारी शैलेष गुप्ता पर निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने के चलते जबलपुर कमिश्नर अजय वर्मा ने उन्हें निलंबित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से ही ट्रेजरी ऑफिसर शैलेष गुप्ता के द्वारा निर्वाचन कार्य में छोटी-मोटी गलतियां की जा रही थी, लेकिन बिना सूचना के सात दिनों के अवकाश में जाने के मामले को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवि प्रसाद ने गंभीरता से लिया और पूरे मामले का प्रकरण बनाकर जबलपुर संभागायुक्त को पत्राचार कर दिया। जिस पर संज्ञान लेने जबलपुर कमिश्नर अभय वर्मा द्वारा उन्हें लापरवाही के चलते सस्पेंड कर दिया।

बता दें, शैलेष गुप्ता हाल फिलहाल में ही कटनी में पदस्थ हुए थे। वहीं, उनके द्वारा कलेक्टर के सोशल प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर सात दिनों की छुट्टी की सूचना देकर चले गए। जबकि जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान के पूर्व ही समस्त अधिकारी और कर्मचारी को लिखित में निर्देश जारी किए थे की चुनाव संपन्न होने तक कोई भी जिला छोड़कर नहीं जा सकता। यदि आवश्यक है तो मुझे लिखित सूचना देंगे, बावजूद इसके कोषाधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश की अवहेलना की और छुट्टी में चल गए, जिससे मतदान दलों को जारी होने वाला मानदेय का भुगतान निर्धारित समय अवधि पर नहीं हो सका है। फिलहाल निलंबित हो चुके कोषाधिकारी जिला मुख्यालय के बाहर हैं। फोन कॉल पर बातचीत पर बताया की सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com