एपल कर रहा पर्सनल एआई रोबोट पर काम!

Apple जिस कार प्रोजेक्ट पर लंबे समय से काम कर रहा था उस प्रोजेक्ट को कैंसिल कर दिया गया है। लेकिन अब एक रिपोर्ट में कहा गया कि एपल ने एक दूसरे प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया है। कथित तौर पर एपल ने पर्सनल रोबोट बनाने पर काम शुरू कर दिया है। यह रोबोट इशारों से काम करने में सक्षम होगा।

टेक कंपनी एपल लंबे समय से एक कार प्रोजेक्ट पर काम कर रही थी। लेकिन अब उसने इस प्रोजेक्ट को कैंसिल कर दिया है। हाल ही में एपल से 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है। ये सभी एपल के कार प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। अब एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एपल ने भले ही इस प्रोजेक्ट को छोड़ दिया है। लेकिन कंपनी ने अब इससे भी बड़ा करने की तैयारी कर ली है। एपल एक रोबोट पर काम कर रहा है।

Apple कर रहा रोबोट पर काम

कंपनी कार प्रोजेक्ट रद्द करने के बाद अब कमाई के नए जरिये तलाश रही है। कथित तौर पर एक व्यक्तिगत रोबोट बनाने पर काम किया जा रहा है। कहा गया है कि Apple का ये Personal Robot टेक्नोलॉजी क्षेत्र में कई खास खूबियों से लैस हो सकता है। रोबोटिक्स में एपल की रुचि के बारे में कई तरह की जानकारी सामने आई हैं।

मोबाइल रोबोट

Apple कथित तौर पर एक मोबाइल रोबोट बनाने की प्लानिंग कर रहा है। यह मोबाइल रोबोट घर के आसपास के यूजर्स के कहने पर काम करेगा। यह पहियों पर आईपैड की तरह काम करेगा। यह रोबोट फेसटाइम कॉल करने, घर और उसमें रहने वाले लोगों की निगरानी करने, सरल कार्य करने और प्रश्नों का उत्तर देने में सक्षम होगा।

Table-Top Robot

एपल की लिस्ट में ‘एडवांस टेबल टॉप होम डिवाइस’ प्रोजेक्ट भी शामिल है। इसे एक छोटे स्टैंड पर रोबोटिक मोटर के रूप में देखा गया है, फेसटाइम वीडियो कॉल पर किसी व्यक्ति के सिर की गतिविधियों की कॉपी करेगा। यह सिर हिलाने या सटीक रूप से लॉक करने में सक्षम होगा। इसके अलावा एपल कथित रूप से कई और रियलिस्टिक डिवाइस पर काम कर रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com