एन श्रीनिवासन चेन्नई सुपरकिंग्स की जान है महेंद्र सिंह धोनी

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिये दोबारा खेलें या नहीं, लेकिन 2021 में आईपीएल नीलामी के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) द्वारा उन्हें टीम में ‘बरकरार रखा जायेगा’.

बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध में दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान को नहीं चुना गया जिससे पिछले कुछ दिनों में उनके संन्यास लेने को लेकर अफवाहें तेज हो गयी हैं. लेकिन भारतीय सीमेंट्स के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्रीनिवासन ने स्पष्ट किया कि धोनी अपनी फ्रेंचाइजी के लिये खेलना जारी रखेंगे.

श्रीनिवासन ने इंडिया सीमेंट्स के कार्यक्रम में कहा, ‘‘लोग कहते रहते हैं कि वह कब संन्यास लेगा… वह कब तक खेलेगा, आदि. वह खेलेगा. मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं। वह इस साल खेलेगा. अगले साल वह नीलामी में शामिल होगा और उसे रिटेन किया जायेगा. इसलिये किसी के मन में कोई संदेह नहीं है. ’’

धोनी 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र के बाद से सीएसके का हिस्सा रहे हैं और जब फ्रेंचाइजी को दो साल के लिये निलंबित कर दिया गया था तो ही वह उनके लिये नहीं खेले थे. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने टीम का नेतृत्व करते हुए तीन बार आईपीएल खिताब भी दिलाया.

धोनी को हाल में झारखंड टीम के साथ नेट पर ट्रेनिंग और बल्लेबाजी करते हुए देखा गया.वह केंद्रीय अनुबंध में ए कैटेगरी में थे जिसमें एक खिलाड़ी को वार्षिक रिटेनरशिप के रूप में पांच करोड़ रुपये मिलते हैं.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया है. धोनी को A, B या C किसी भी कैटेगरी में जगह नहीं दी गई है. इसका सीधा मतलब ये निकाला जा रहा है कि इसी साल धोनी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर खत्म हो सकता है. कहा जा रहा है कि धोनी को एक फेयरवेल मैच का मौका मिल सकता है. वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा शीर्ष ग्रेड में बरकरार हैं.

बता दें कि धोनी टेस्ट मैच से पहले ही संन्यास ले चुके हैं. धोनी ने पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद क्रिकेट नहीं खेला है. बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिये केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया. धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे जिन्हें सालाना पांच करोड़ रुपये मिलते थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com