एनबीसीसी लिमिटेड में मैनेजर, इंजीनियर समेत कई पदों पर निकली भर्ती

सरकारी नौकरी की खोज कर रहे युवाओं के लिए मैनेजर, इंजीनियर समेत विभिन्न पदों पर चयनित होने का मौका है। नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन (NBCC) की ओर से इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे बिना देरी करते हुए एनबीसीसी की आधिकारिक वेबसाइट nbccindia.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट के साथ ही आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च 2024 तय की गयी है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में सीए/ आईसीडब्ल्यूए/ डिप्लोमा/ डिग्री/ पीजीडीएम/ एमबीए/ एमएसडब्ल्यू/ पीजी डिप्लोमा/ पीजी डिग्री आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 28/ 29/ 30/ 33/ 37/ 41/ 47/ 49 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 27 मार्च 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। अभ्यर्थी आवेदन से पहले योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। अन्य सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये तय किया गया है वहीं मैनेजमेंट ट्रेनी (लॉ) पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में E- 4, 5 एवं 6 लेवल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। E- 1, 2 एवं 3 लेवल पदों पर चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) एवं पर्सनल इंटरव्यू के जरिये की किया जाएगा। इसके अलावा लेवल S- 3 पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन केवल कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के माध्यम से किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com