एनडीए में ग्रुप सी के विभिन्न पदों के लिए आवेदन शुरू

नेशनल डिफेंस एकेडमी, पुणे (NDA Pune) की ओर से स्टेनोग्राफर, लोअर डिवीजन क्लर्क, मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS), ड्राफ्ट्समैन सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार एनडीए में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म एनडीए पुणे की आधिकारिक वेबसाइट www.ndacivrect.gov.in पर उपलब्ध है जहां से आप आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती में भाग लेने के लिए फॉर्म निर्धारित अंतिम तिथि 17 फरवरी 2024 तक भरा जा सकता है।

10वीं पास अभ्यर्थी ले सकते हैं इस भर्ती में भाग

इस भर्ती में विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं/ मैट्रिकुलेशन पास किया हो। शैक्षिक योग्यता के अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु पदानुसार 25/ 27 वर्ष तय की गयी है। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को रिटेन टेस्ट, स्किल टेस्ट/ ट्रेड टेस्ट/ फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन प्रक्रिया में सफल होना होगा। अभ्यर्थियों को हर चरण में अलग-अलग उत्तीर्ण होना होगा तभी उन्हें अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

कुल 198 रिक्त पदों पर होंगी नियुक्तियां

इस भर्ती के माध्यम से कुल 198 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से लोअर डिवीजन क्लर्क के 16 पद, स्टेनोग्राफर ग्रेड- 2 के 1 पद, ड्राफ्ट्समैन के 2 पद, सिनेमा प्रोजेक्शनिस्ट 2 के 1 पद, कुक के 10 पद, कंपोजिटर सह प्रिंटर के 1 पद, सिविलियन मोटर चालक के 2 पद, बढ़ई के 2 पद, फायरमैन के 2 पद, टीए-बेकर एवं कन्फेक्शनर के 1 पद, टीए-साइकिल रिपेयरर के 2 पद, टीए प्रिंटिंग मशीन ऑप्ट्र के 1 पद, टीए बूट रिपेयरर के 1 पद और मल्टी टास्किंग स्टाफ- कार्यालय एवं प्रशिक्षण के 78 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com