एनटीए स्वयं जुलाई परीक्षा के लिए अब इस दिन तक करें पंजीकरण

NTA SWAYAM July 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने स्टडी वेब्स ऑफ एक्टिव लर्निंग फॉर यंग एस्पायरिंग माइंड्स (SWAYAM) जुलाई 2023 सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए पंजीकरण करने की समय सीमा आगे बढ़ा दी है। पहले जारी अधिसूचना के मुताबिक, आवेदन करने की अंतिम तिथि आज, यानी 30 अक्तूबर थी, जिसे अब बदलकर आगे बढ़ा दिया गया है।

अब इस दिन तक करें आवेदन

स्वयं जुलाई परीक्षाओं के लिए उम्मीदवार अब 8 नवंबर तक पंजीकरण कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार NTA SWAYAM July 2023 परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट – swayam.nta.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एनटीए ने अपनी नवीनतम अधिसूचना में कहा, “उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि जुलाई 2023 सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है।”

जुलाई 2023 सत्र का संशोधित कार्यक्रम

  • आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करने की तिथि अंतिम तिथि को 8 नवंबर, 2023 तक बढ़ा दिया गया है।
  • शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2023 से बढ़ाकर 9 नवंबर, 2023 (रात 11:50 बजे तक) कर दी गई है।
  • आवेदन पत्र में सुधार अब 10 नवंबर से 12 नवंबर, 2023 के बीच किया जा सकेगा।

सुधार विंडो के दौरान रखे ख्याल

परीक्षा एजेंसी ने बताया कि उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई समय अवधि के दौरान सुधार विंडो के माध्यम से अपने आवेदन पत्र में ऑनलाइन सुधार कर सकते हैं। एनटीए ने कहा, “उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे बहुत सावधानी से सुधार करें क्योंकि उपर्युक्त सुधार अवधि के बाद उम्मीदवारों को सुधार का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।

परीक्षा की तिथि

परीक्षा 30 नवंबर, 1 दिसंबर और 2 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि तीन घंटे होगी और यह दो पालियों में आयोजित की जाएगी, पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से होगी। शाम 6 बजे तक रहेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com