एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा के संबंध में जारी की ये अहम सूचना

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट दिसंबर (UGC NET Dec Exam 2023) परीक्षा के संबंध में एक अहम सूचना जारी की है। इसके मुताबिक, एनटीए ने कहा है कि चेन्नई और आंध्र प्रदेश में आए भीषण चक्रवात मिचौंग के चलते, जो कैंडिडेट्स 6 दिसंबर को निर्धारित यूजीसी नेट दिसंबर, 2023 परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, अब इन्हीं उम्मीदवारों के लिए 14 दिसंबर, 2023 को आयोजित की जाएगी।

इस संबंध में एनटीए ने एक आधिकारिक नोटिफिकेशन भी पोर्टल पर जारी किया है। इसके मुताबिक, चेन्नई और आंध्र प्रदेश में प्राकृतिक आपदा (मिचौंग) के कारण 06 दिसंबर 2023 को निर्धारित विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट दिसंबर 2023) की परीक्षा में कई अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों तक नहीं पहुंच पाए और परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे परीक्षा। इसलिए, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट में शामिल होने का एक और मौका देने का फैसला किया है। चेन्नई और नेल्लोर में केवल उन्हीं उम्मीदवारों को 14 दिसंबर, 2023 को एग्जाम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी, जो 6 दिसंबर, 2023 को निर्धारित शेड्यूल पर चक्रवात के चलते उपस्थित नहीं हो पाए थे।

UGC NET Dec Exam Answer Key 2023: कल समाप्त होगी परीक्षा, जल्द जारी होगी आंसर-की  

एनटीए की ओर से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा ( UGC NET December Exam 2023) की परीक्षा की शुरुआत 06 दिसंबर, 2023 से शुरू हुई थी। यह परीक्षा 14 दिसंबर, 2023 यानी कि कल समाप्त होगी। अंतिम दिन में संस्कृत और लॉ सहित कई अन्य विषयों के एग्जाम आयोजित की जाएंगे। बता दें कि यह परीक्षा विभिन्न विषयों के लिए आयोजित की जाती है। वहीं, एग्जाम खत्म होने के बाद कैंडिडेट्स के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की जाएगी। इसके बाद उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया जाएगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com