एनएलसी इंडिया इंडस्ट्रियल ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड

एनएलसी इंडिया की ओर से इंडस्ट्रियल ट्रेनी के 239 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 15 जून 2024 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं और अभी तक आवेदन पत्र नहीं भरा है वे ऑनलाइन माध्यम से एनएलसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर लें।

 नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन यानी कि NLC की ओर से इंडस्ट्रियल ट्रेनी के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे ऐसे युवा जो इस भर्ती के लिए के लिए पात्रता पूरी करते हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। एनएलसी की ओर से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 15 जून 2024 तक जारी रहेगी।

इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में एनएलसी की ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं उत्तीर्ण किया हो और साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई/ इंजीनियरिंग डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो।

शैक्षिक योग्यता के साथ ही जनरल एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष, ओबीसी (एनसीएल) वर्ग के लिए 40 वर्ष एवं एससी/ एसटी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष से तय की गई है। उम्र की गणना 1 मार्च 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य करें।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nlcindia.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को पहले मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

कुल 239 रिक्त पदों पर होनी हैं नियुक्तियां

इस भर्ती के माध्यम से कुल 239 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से इंडस्ट्रियल ट्रेनी/ SME एवं टेक्निकल (O&M) पदों के लिए कुल 100 एवं इंडस्ट्रियल ट्रेनी (माइंस एन्ड माइंस सपोर्ट सर्विस) पदों के लिए 139 पद आरक्षित हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com