एक ही दिन में पैसे डबल, निवेशकों को 120 फीसदी का लिस्टिंग गेन

प्रीमियर एनर्जीज का 2830.40 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 27-29 अगस्त तक खुला था। यह कुल मिलाकर 75.00 गुना सब्सक्राइब हुआ। आईपीओ के तहत 1291.40 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी हुए हैं। कंपनी आईपीओ में नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल अपनी सब्डियरी प्रीमियर एनर्जीज ग्लोबल एनवार्नमेंट प्राइवेट लिमिटेड में निवेश के लिए करेगी।

सोलर सेल और सोलर पैनल बनाने वाली प्रीमियम एनर्जीज की शेयर मार्केट में धमाकेदार लिस्टिंग हुई है। इसके शेयर 450 रुपये के भाव पर जारी हुए थे, लेकिन लिस्ट 990 रुपये पर हुए। NTPC और टाटा ग्रुप जैसे दिग्गजों को सर्विसेज देने वाली प्रीमियम एनर्जीज के आईपीओ निवेशकों को 120 फीसदी का लिस्टिंग गेन (Premier Energies Listing Gain) मिला।

हालांकि, धमाकेदार लिस्टिंग के निवेशकों ने जमकर मुनाफावसूली की। इससे Premier Energies के शेयरों में 25 फीसदी से अधिक की गिरावट आई। यह दोपहर लगभग 12 बजे तक 872 रुपये पर कारोबार कर रहा था। आईपीओ निवेशक अभी भी 93 फीसदी के लिस्टिंग गेन में हैं। प्रीमियम एनर्जीज के कर्मचारी अधिक मुनाफे में हैं, क्योंकि उन्हें आईपीओ 22 रुपये के डिस्काउंट पर मिला है।

Premier Energies IPO का हाल
प्रीमियर एनर्जीज का 2,830.40 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 27-29 अगस्त तक खुला था। यह कुल मिलाकर 75.00 गुना सब्सक्राइब हुआ। आईपीओ के तहत 1,291.40 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी हुए हैं। साथ ही, 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले 3.42 करोड़ शेयर ऑफर फॉर सेल विंडो से बिके हैं। कंपनी नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल सब्डियरी प्रीमियर एनर्जीज ग्लोबल एनवार्नमेंट प्राइवेट लिमिटेड में निवेश के लिए करेगी। सब्सिडियरी इन पैसों से मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी लगाएगा। वहीं, ऑफर फॉर सेल का पैसा तो शेयर बेचने वाले शेयरहोल्डर्स को मिलेगा।

Premier Energies क्या करती है?
प्रीमियम एनर्जीज की नींव 1995 में पड़ी। यह इंटीग्रेटेड सोलर सेल और सोलर पैनल की मैन्युफैक्चरिंग करती है। अगर इसके प्रोडक्ट पोर्टफोलियो की बात करें, तो इसमें सेल, सोलर मॉड्यूल, मोनोफेसियल मॉड्यूल्स, बाईफेसियल मॉड्यूल्स, ईपीसी सॉल्यूशंस और ओएंडएम सॉल्यूशंस हैं। कंपनी के पास पांच मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं और सभी हैदराबाद में हैं। इसके क्लाइंट्स की लिस्ट में एनटीपीसी, टाटा पावर सोलर सिस्टम्स, ल्यूमिनस और शक्ति पम्प्स जैसी कंपनियां शामिल हैं। कंपनी अमेरिका, हॉन्गकॉन्ग, दक्षिण अफ्रीका, नॉर्वे, फ्रांस, मलेशिया, कनाडा और चीन जैसे देशों में अपने प्रोडक्ट का निर्यात भी करती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com