एक ही ऐप में दो मोबाइल नंबर से चलाना चालते हैं वॉट्सऐप तो ये तरीका होगा मददगार

वॉट्सऐप का इस्तेमाल लाखों लोग कर रहे हैं। ऐसे में इसे और भी इंटरेस्टिंग बनाने के लिए WhatsApp ने कई नए फीचर्स लांच किए हैं और लगातार नए-नए अपडेट देता भी रहता है। WhatsApp ने हम सब की रोजमर्रा जिंदगी को बेहद आसान बना दिया है।

अब हमें किसी को भी अपने डॉक्यूमेंट भेजने के लिए पहले जैसे साइबर कैफे नहीं जाना पड़ता। हम सिर्फ WhatsApp पर ही किसी को भी कोई भी चीज आसानी से भेज सकते हैं। अब इसमें एक नया फीचर आया है, जिसमें आप अपने एक ही WhatsApp ऐप पर दो नंबरों को यूज कर सकते हैं। आप भी उसे जानना चाहते ही होंगे।

WhatsApp के कई महत्वपूर्ण फीचर्स हैं, जैसे डॉक्यूमेंट शेयरिंग, ,स्क्रीन शेयरिंग, फोटो शेयरिंग और अब तो आप अपनी फोटो अच्छी क्वालिटी यानी की HD क्वालिटी में भी भेज सकते हैं।

 एक ऐप में इस्तेमाल करें दो अकाउंट 

  • आपने पहले भी एक ही फोन में दो WhatsApp अकाउंट यूज किये होंगे, लेकिन उसके लिए आपको WhatsApp क्लोन ऐप को डाउनलोड करना होगा।
  • नए अपडेट के चलते एक ही ऐप में दो WhatsApp अकाउंट यूज करना बड़ा ही आसान टास्क हो गया है। बस आपको ऐसा फोन या उपकरण का इस्तेमाल करना होगा जो कि मल्टी सिम या e-SIM की तकनीक को सपोर्ट करता हो।

कैसे करें इस्तेमाल 

इसके लिए आपको ऐसा फोन का इस्तेमाल करना होगा, जिसमें आप दो सिम कार्ड लगा सकते हैं। एक बार आपके पास डुअल सिम कार्ड का फोन आ जाए तो बस कुछ ही स्टेप फॉलो कर के आप एक ही ऐप में दो अकाउंट यूज कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको WhatsApp ओपन कर के उसकी सेटिंग में जाना होगा।
  • यहां आपके नाम के आगे एक बारकोड मिलेगा। बारकोड के बगल में आपको एक गोले के अंदर तीर का साइन बना दिखेगा। आपको उस तीर के साइन पर क्लिक करना है।
  • Step 2- इसके बाद आपको ऐड अकाउंट (Add Account) लिखा दिखेगा। उसपर क्लिक करते ही आपके दूसरे अकाउंट की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जिसके बाद आप नया अकाउंट ऐड कर सकते हैं।

Note- आपको ये भी बताते चलें कि WhatsApp के मुताबिक आपके हर एक अकाउंट की प्राइवेसी पर आपका पूरा कंट्रोल रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com