एक मुट्ठी मूंगफली बादाम से भी ज्यादा है सेहतमंद, इस तरह से खाये…

कैल्शियम और विटामिन डी पर्याप्त मात्रा में पाए जाते हैं, जिससे हड्डियों के लिए एक बेहरीन और सस्ता इलाज है। सर्दियों में हर कोई Peanut खाना पसंद करता है। ये स्वाद में बेहतर को होते ही हैं साथ ही हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं। सही तरीके से खाने पर ये बादाम और काजू से भी ज्यादा फायदा देते हैं।

बादाम की तरह ही Peanut को भी पानी में भिगो कर खाया जा सकता है। अगर आप इसे भिगो कर खाते हैं तो इसमें मौजूद Nutrients आपके शरीर को सही तरीके से मिलेंगे। आप चाहें तो इसे ऐसे भी खा सकते हैं और चाहें तो सलाद के रुप में भी इसका सेवन कर सकते हैं।

कुछ लोगों को गुड़ के साथ मूंगफली खाना ज्यादा पसंद होता है। एक सर्वे में भी ये बात सामने आई है कि अगर आप सर्दियों में Peanut और गुड़ साथ में खाते हैं तो इससे आपकी सेहत को कई तरह के फायदे होंगे। क्योंकि दोनों में ही भरपूर मात्रा में Iron की मात्रा मौजूद होती है। खास तौर से जिन लोगों के शरीर में ब्लड की कमी है इससे ज्यादा फायदा मिलता है। ये दिल कि बिमारियों से भी आपको बचाता है।

जब 102 साल की दादी ने 14 हजार फीट की ऊंचाई से जब लगाई छलांग बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वीडियो देखकर पूरी दुनिया हो गयी पागल…

अगर आपको कोलेस्ट्रॅाल सबंधित कोई दिक्कत आ रही है तो उसके लिए नियमित मात्रा में Peanut का सेवन करना चहिए। वहीं मूंगफली में पॉलीफिनॉलिक नाम का ऐंटी-ऑक्सिडेंट भी मौजूद होता है, जो पेट के कैंसर को कम करने में मदद करता है। साथ ही शरीर के फैट को भी कम करने में मूंगफली मददगार साबित होता है। Peanut से शरीर की हार्मोन्स संतुलित होती है। साथ ही शरीर में ताजगी का एहसास होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com