एक बार फिर बदल गया मौसम, हो रही रिम‍िझिम फुहार से बढ़ी ठिठुरन….

 ठंड से ठिठुर रहे लोगों के लिए पिछले दो दिनों से कुछ राहत मिली थी। अब लोगों के लिए फिलहाल अच्छी खबर नहीं है। अभी उन्‍हें ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। मंगलवार से आसमान में छाए बादलों ने बुधवार सुबह और घना रूप ले लिया और बारिश शुरू हो गई है। कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश ने एक बार फिर लोगों को ठिठुरने पर विवश कर दिया है। बारिश दिन भर होने का अनुमान है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले सप्ताह से आसमान पूरी तरह साफ हो सकता है।

ठंड ने दिसंबर के आखिरी सप्ताह में बनाया था रिकार्ड

दिसंबर के आखिरी सप्ताह में तापमान ने एक दशक का रिकार्ड तोड़ दिया था। न्यूनतम पारा 2.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। वहीं नया साल शुरू होते ही मौसम में तेजी से उतार-चढ़ाव का सिलसिला शुरू हो गया है। पिछले गुरुवार को दिन में चटक धूप के कारण अधिकतम पारा चढ़कर 23.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। न्यूनतम तापमान भी 10.8 डिग्री हो गया था। देर रात मौसम ने अचानक करवट बदली। घंटों रिमझिम बारिश हुई। इसके बाद से मौसम पूरी तरह से साफ दो दिन पहले हुआ था। वह भी एक दिन के लिए ही।

धूप न निकलने से अधिकतम तापमान में कमी आई

मंगलवार को दिन भर सूर्य और बादलों के बीच लुकाछिपी का खुल चलता रहा। इससे सूर्य की किरणों में तल्‍खी नहीं थी। वहीं धूप ठीक से न निकलने के कारण तापमान में भी कमी आई है। रात में आसमान पर बादलों की आवाजाही बढ़ गई। सर्द हवाएं चलने से शाम होते ही गलन बढ़ गई, जिससे जगह-जगह लोग अलाव तापते रहे। वहीं बुधवार की सुबह से बादल और घने हो गए और बारिश होने लगी।

सोमवार की रात से फिर बदला मौसम

कई दिनों से कड़ाके की ठंड झेल रहे लोगों के लिए सोमवार का दिन गलन से राहत देने वाला रहा। दिन भर सूर्य की गर्म किरणों ने राहत दी। रविवार को दोपहर बाद मौसम खुला। सोमवार को दिन भर धूप निकली। सुबह से शाम तक सूर्यदेव के चमकने और सर्द हवाएं नहीं चलने से अधिकतम तापमान में साढ़े पांच डिग्री से ज्यादा की वृद्धि दर्ज की गई। सोमवार को अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। वहीं वहीं शाम ढलते ही बर्फीली हवाओं ने फिर जोर दिखाना शुरू कर दिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com