एक पोस्ट पर रिप्लाई करना एलन मस्क को पड़ा भारी, पढ़े पूरी खबर

एलन मस्क जब से एक्स (पूर्व में ट्विटर) के मालिक बने हैं तब से ही हर रोज विवाद हो रहा है। एलन मस्क अपने नायाब फैसलों के लिए जाने जाते हैं। एलन मस्क के एक्स का मालिक बनने के बाद कई ब्रांड्स ने एक्स पर विज्ञापन रोके थे, हालांकि बाद में विज्ञापन की शुरुआत हो गई थी। एक बार फिर से खबर है कि एप्पल और डिज्नी ने एक्स पर अपने विज्ञापन रोक दिए हैं।

एलन मस्क के किस पोस्ट से शुरू हुआ बवाल?
एलन मस्क ने एक पोस्ट पर अपनी सहमति जताई है जिसमें कहा गया था कि यहूदी लोग श्वेत लोगों के प्रति “द्वंद्वात्मक घृणा” रखते हैं। मस्क ने जवाब दिया, “आपने बिल्कुल सच कहा है।” एलन मस्क के इस रिप्लाई के बाद एप्पल और डिज्नी ने एक्स पर अपने विज्ञापन रोक दिए हैं। इसके अलावा व्हाइट हाउस ने भी एलन मस्क को चेतावनी दी है। व्हाइट हाउस ने मस्क के जवाब को “अस्वीकार्य” कृत्य बताया और कहा कि उनका जवाब यहूदी समुदायों को खतरे में डालता है।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘अमेरिकियों का अपने साथी अमेरिकियों की गरिमा पर हमला करने वाले और हमारे समुदायों की सुरक्षा से समझौता करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ बोलने का हक नहीं है।” स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कार्पोरेशन सहित मस्क की कई कंपनियों के पास कई सरकारी टेंडर हैं जिन्हें रद्द किया जा सकता है।

किन-किन कंपनियों ने रोके विज्ञापन?
एलन मस्क के इस विवादित रिप्लाई के बाद एप्पल, इंटरनेशनल बिजनेस मशीन्स कॉर्प, ओरेकल कॉर्प, कॉमकास्ट कॉर्प के एक्सफिनिटी ब्रांड और ब्रावो टेलीविजन ने अपने विज्ञापन रोक दिए हैं। आईबीएम ने कहा है कि स्थिति के कंट्रोल होने तक एक्स पर विज्ञापन बंद रहेगा।

यूरोपीय आयोग और लायंस गेट एंटरटेनमेंट कॉर्प ने भी कहा कि वे एक्स पर विज्ञापन हटा देंगे। वॉल्ट डिज्नी कंपनी ने कहा कि वह एक्स पर अपने खर्च रोक रही है। पैरामाउंट ग्लोबल ने कहा की कि वह सभी विज्ञापन निलंबित कर रही है, जबकि सूत्रों ने बताया कि वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी इंक ने विज्ञापन रोक दिया है। बता दें कि एप्पल एक्स पर विज्ञापन देने वाला सबसे ब्रांड है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com