एक का रेता गला, दूसरे को सिर में मारी गोलियां:जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में पिछले 48 घंटों में दो नागरिकों की क्रूर हत्या ने आतंकियों के उस दावे की पोल खोल दी है जहां पर वे खुद को घाटी के लोगों का हमदर्द बताते हैं. लोगों के दिल में खौफ कायम करने के लिए आतंकी अब वहशीपन पर उतर आए हैं. यहां पर आतंकियों ने दुनिया के कुख्यात आतंकी संगठन ISIS के तरीकों का सहारा लेना शुरू कर दिया है. कुछ साल पहले तक सरेआम गला रेतने और सिर में सटाकर गोलियां मारते हुए सीरिया से आए ISIS के वीडियोज ने काफी सनसनी फैलाई थी. अब कश्मीर के आतंकी संगठन भी ऐसे ही जघन्य हत्याओं का सहारा ले रहे हैं. आतंकियों ने मध्यकालीन बर्बरता का परिचय देते हुए एक युवक को तड़पते हुए उसका गला काट डाला, जबकि दूसरे युवक को तड़पाते-तड़पाते उसके सिर में गोलियां मार दी.

कश्मीरी का गला रेता

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने कुख्यात ISIS के तर्ज पर एक कश्मीरी नागरिक की गला रेत कर हत्या कर दी है. मृतक की पहचान कुलगाम जिले के मंझगाम निवासी हुजैफ अशरफ (19 साल) के तौर पर की गयी है. इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “आतंकवादियों ने शनिवार को शोपियां जिले में आतंक की जघन्य घटना में एक नागरिक की हत्या कर दी, आतंकियों ने दिन में सैदपुरा इलाके में उनका अपहरण कर लिया गया था.” पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के हरमाईं गांव के एक बगीचे से हुजैफ का शव मिला जिसका गला कटा हुआ था. पुलिस अधिकारी के मुताबिक हुजैफ के शव को उसके परिवार को सौंप दिया गया है.” इस घटना के बाद पीड़ित के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

सिर में सटाकर मारी गोलियां

बता दें कि आतंकियों ने इससे पहले भी एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी थी, और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. इस शख्स की हत्या करने के लिए भी आतंकियों ने ISIS का तरीका अपनाया था. इस हत्या को ग्लैमराइज करते हुए आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें आतंकियों को एक युवक की हत्या करते हुए दिखाया गया है जिसे कथित तौर पर सेना का मुखबिर बताया गया. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि आतंकी नदीम मंजूर को गोलियां मार रहे हैं, और मंजूर तड़प रहा है. मंजूर का शव 16 नवंबर को सुबह मिला था.

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के साफानगरी गांव के रहने वाले मंजूर का अपहरण आतंकियों ने बृहस्पतिवार रात को कर लिया था. आतंकी संगठन हिज्बुल ने हत्या की जिम्मेदारी ली है. मंजूर को मारने से पहले बनाये एक अन्य वीडियो में उसे आतंकियों की गिरफ्त में दिखाया गया है जिसमें उसे कहते सुना जा सकता है कि उसने अपने गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सेना को बताया था. हिज्बुल के कमांडर रियाज नाइकू ने वीडियो के साथ एक आ़डियो मैसेज भी जारी किया है.

महबूबा-अब्दुल्ला ने बताया शर्मनाक

जम्मू-कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्री ने इस शर्मनाक घटना की निंदा की है.

पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि इस जघन्य हत्याओं की निंदा करने के लिए कोई शब्द पूरे नहीं हैं. महबूबा ने कहा कि एक समाज के रूप में हमें पार्टीगत विचारधारा से ऊपर उठना होगा, ताकि कश्मीर में चल रहे हिंसा के चक्र में जाने से नौजवानों को रोका जा सके.

वहीं, उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि आतंकियों ने फिर से एक युवक की हत्या कर दी इस बार उन्होंने युवक का गला काट डाला. इस बर्बरता की हमारे समाज में कोई जगह नहीं है. उमर ने कहा कि चाहे इस हत्या को सही ठहराने के लिए क्यों ना कोई भी तर्क दिया जा, लेकिन इस अमानवीय व्यवहार को कभी सही नहीं ठहराया जा सकता है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com