एंड्रॉइड स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट को Gemini AI से रिप्लेस करने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

Gemini ऐप 150 से अधिक देशों में उपयोग के लिए उपलब्ध हो गया है। यह कई भाषाओं में इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध है। जेमिनी ऐप सर्वर कई देशों में लाइव है। ऐसे में हम यहां आपको एंड्रॉइड स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट को नए Gemini AI से रिप्लेस करने का स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस बताने वाले हैं। आइए जान लेते हैं डिटेल।

Google ने अपने गूगल असिस्टेंट को नए Gemini AI से रिप्लेस कर दिया है। यह वर्तमान समय में 150 से अधिक देशों में उपयोग के लिए उपलब्ध है। यह जापानी, अग्रेंजी और कोरियाई जैसी भाषा में उपलब्ध है। बता दें पहले इसे केवल अमेरिकी यूजर्स के लिए पेश किया गया था। 

जेमिनी ऐप सर्वर जिन देशों में लाइव है। वह इसे गूगल असिस्टेंट से रिप्लेस कर सकते हैं। यहां हम एंड्रॉइड स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट को नए Gemini AI से रिप्लेस करने का तरीका बताने वाले हैं।

फॉलो करने होंगे ये स्टेप

  1. सबसे पहले फोन में जेमिनी एप इंस्टॉल करना होगा।
  2. ध्यान रखें फोन में पहले से गूगल असिस्टेंट ऐप भी होना चाहिए।
  3. सुनिश्चित करें कि Google सहायक आपका डिफॉल्ट डिजिटल सहायक हो।
  4. अब आपको जेमिनी एप को अपने गूगल अकाउंट के साथ सेटअप कर लेना है।
  5. असिस्टेंट ऐप को ओपन करें और फिर प्रोफाइल आईकन पर जाकर सेटिंग में जाएं।
  6. यहां “ डिजिटल असिस्टेंट फ्रॉम गूगल” ऑप्शन खोजना होगा और उस पर टैप करना होगा।
  7. इस स्टेप में आपको सामने जेमिनी और गूगल असिस्टेंट सूचीबद्ध दिखाई देंगे, इसे डिफॉल्ट डिजिटल असिस्टेंट के रूप में सेट करने के लिए जेमिनी का चयन करें।
  8. इसके बाद पावर बटन या हे गूगल दबाने पर गूगल असिस्टेंट के बजाय जेमिनी चालू हो जाएगा।

Google Gemini क्या है?

गूगल जेमिनी एक एआई पावर्ड चैटबॉट है। जो गूगल असिस्टेंट की तरह ही काम करता है। लेकिन इसमें कई उन्नत फीचर्स मिलते हैं। यह इंटरनेट बेस्ड रिप्लाई देने में सक्षम है। यह खासतौर से ऐसे यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है जो असिस्टेंट के जरिये ही बहुत सारे काम करना चाहते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com