ऋषभ पंत ने IND vs SL 1st टी20आई में लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 49 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। पंत ने टी20 में अपने पांच हजार रन पूरे किए और वह ऐसा करने वाले दुनिया के 100वें बल्लेबाज बने। इसके अलावा उन्होंने दिनेश कार्तिक का 6 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम (Ind vs Sl) ने श्रीलंका दौरे का आगाज जीत के साथ किया। टीम इंडिया ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान को 43 रन से मात दी। पल्लेकेले में टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 213 रन बनाए।

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 19.2 ओवर में 170 रन पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 58 रन की पारी खेली।

उनके अलावा टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी 49 रन की पारी खेली। वह अर्धशतक जड़ने से महज एक रन से चूके। इस दौरान पंत ने मैच में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

Rishabh Pant ने Dinesh Karthik का 6 साल पुराना रिकॉर्ड किया ध्वस्त
दरअसल, टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20आई मैच में 49 रन की पारी खेली और वह बतौर विकेटकीपर भारत के लिए श्रीलंका में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर बने। पंत ने इस दौरान दिनेश कार्तिक का 6 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया, जो उन्होंने साल 2018 में बनाया था। श्रीलंका में टी20आई में भारतीय विकेटकीपर के रूप में एमएस धोनी ने 2012 में नाबाद 23 रन की पारी खेली थी।

T20I मैच में 49 रन पर आउट होने वाले चौथे भारतीय बैटर बने पंत
टी20आई में पहली बार पंत 49 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इस तरह वह 49 रन पर आउट होने वाले दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हुए। पंत से पहले भारत की तरफ से टी20आई मे 49 रन पर विराट कोहली, एमएस धोनी, रुतुराज गायकवाड़ आउट हो चुके हैं। इसके अलावा पंत ने टी20 इंटरनेशनल में अपने 5 हजार रन पूरे किए। वह ऐसा करने वाले दुनिया के 100वें बल्लेबाज बने।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com