उधर संसद में बहस चल रही थी, इधर पति ने व्हाट्सएप पर दिया 3 तलाक, मामला जानकर हो जायेंगे हैरान

देश में एक बार फिर तीन तलाक बिल का मुद्दा चरम पर है. सरकार ने लोकसभा में गुरुवार को तीन तलाक बिल पेश किया और बिल पास भी हुआ. इस दौरान बिल पर सदन में तीखी बहस हुई, लेकिन जब ये बहस संसद में चल रही थी. तभी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक और तीन तलाक का मामला सामने आया जो हैरान करने वाला है. यहां एक पति ने अपनी पत्नी को व्हाट्सऐप पर तलाक दे दिया.

आजमगढ़ के बिलरियागंज थाने में इस मामले को लेकर केस भी दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि पति विदेश में रहता है और उसने व्हाट्सऐप के जरिए ही अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. पति सऊदी अरब में रहता है और उसने दहेज को लेकर अपनी पत्नी को तलाक दिया है. दोनों की शादी अप्रैल 2005 में हुई थी.

गौरतलब है कि ये मामला उस समय का है जब कानून मंत्री लोकसभा में ऐसी ही घटनाओं का तर्क देकर विपक्ष को तीन तलाक बिल का समर्थन करने को कह रहे थे. रविशंकर प्रसाद ने चर्चा के दौरान तर्क दिए कि आज भी कई मामले ऐसे सामने आ रहे हैं जिनमें पति पत्नी को सोशल मीडिया पर तलाक दे रहा है. तलाक देने का बहाना सिर्फ काली रोटी हो जाना, पत्नी का वजन अधिक होना जैसे तर्क बनते हैं.

गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पास हो गया. सदन में चर्चा के दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव समेत कई सांसदों ने अपने तर्क रखे.

आपको बता दें कि मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2018 को कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने संसदीय कमेटी के पास भेजने की मांग कही थी. गुरुवार को हुई वोटिंग में इस बिल के पक्ष में 245 और विरोध में 11 वोट पड़े थे. वोटिंग से पहले ही कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और AIADMK ने सदन से वॉकआउट कर लिया था.

गौरतलब है कि लोकसभा में पास होने के बाद अब इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा, जहां सरकार के सामने इसे पास कराने की चुनौती है. मोदी सरकार के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है ऐसे में उसे विपक्ष पर निर्भर होना पड़ेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com