उत्तर प्रदेश सिंचाई एवं कृषि विभागों में 283 पदों के लिए आवदेन का अंतिम दिन

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। उत्तर प्रदेश सरकार के सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में नक्शानवीस के 250 पदों तथा कृषि विभाग में मानचित्रक के 33 पदों समेत कुल 283 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही इस भर्ती (UPSSSC Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 दिसंबर 2023 से चल रही है। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 8 जनवरी 2024 को समाप्त हो जाएगी।

ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती (UPSSSC Recruitment 2024) अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन फॉर्म के पेज पर जा सकते हैं। आवेदन के दौरान सभी वर्गों के उम्मीदवारों को समान शुल्क 25 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को आयोग द्वारा निर्धारित दोनों ही पदों के लिए योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए।

कौन कर सकता है आवेदन?

आयोग द्वारा जारी भर्ती (UPSSSC Recruitment 2024) अधिसूचना के मुताबिक नक्शानवीस पदों के लिए उम्मीदवारों को नक्शानवीस का प्रमाण-पत्र और मानचित्रक के लिए हाई स्कूल (10वीं) के साथ मानचित्रकारिता में प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। प्रादेशिक सेना में न्यूनतम 2 वर्ष की अवधि तक सेवा करने वालों और NCC का बी सर्टिफिकेट उत्तीर्ण उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। साथ ही, उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में वैलिड स्कोर प्राप्त होना चाहिए।

उम्मीदवारों की आयु 31 दिसंबर 2023 को 21 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में यूपी सरकार के आरक्षण नियमों के अनुसार राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी व इस भर्ती के अन्य विवरणों की जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com