उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में 5582 पदों की नई भर्ती

उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में बंपर भर्ती के बाद अब एक और विभाग की ओर से बंपर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। नेशनल हेल्थ मिशन उत्तर प्रदेश (NHM UP) की ओर से कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के 5582 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए यूपी एनएचएम की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया सोमवार, 29 जनवरी 2024 से शुरू कर दी गयी है।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी 2024 तक की गयी है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने बीएससी (नर्सिंग) के साथ इंटीग्रेटेड करिकुलम ऑफ सर्टिफिकेट इन कम्यूनिटी हेल्थ फॉर नर्स (CCHN) या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) के साथ CCHN प्राप्त किया हो।

इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 7 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़ लें।

कैसे करें आवेदन

  • यूपी एनएचएम सीएचओ भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Opportunities लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको Recruitment of Community Health Officer (CHO) के आगे Apply Now लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको पहले Click Here For New Registration पर क्लिक करके खुद को पंजीकृत कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं जमा करना होगा। सभी वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क रूप से इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com