उत्तर प्रदेश में 2535 चिकित्सा अधिकारी व अन्य की भर्ती

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (एलोपैथी) में चिकित्सा अधिकारी ग्रेड-2 के 2532 पदों यूपी मद्य निषेध विभाग (समाज कल्याण) के अंतर्गत क्षेत्रीय मद्यनिषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग में सम्भागीय विख्यापन अधिकारी और यूपी पर्यटन निदेशालय में क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी के पदों पर भर्ती (UPPSC MO Recruitment 2024) के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया है।

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (एलोपैथी) में चिकित्सा अधिकारी ग्रेड-2 के 2532 पदों पर भर्ती (UPPSC MO Recruitment 2024) के लिए संक्षिप्त विज्ञापन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किया गया है। इसके साथ ही आयोग द्वारा यूपी मद्य निषेध विभाग (समाज कल्याण) के अंतर्गत क्षेत्रीय मद्यनिषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी तथा चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग में सम्भागीय विख्यापन अधिकारी और यूपी पर्यटन निदेशालय में क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी के पदों पर भर्ती की जानी है।

आवेदन 15 मार्च से

ऐसे में जो उम्मीदवार UPPSC द्वारा विज्ञापित मेडिकल ऑफिसर और अन्य पदों पर भर्ती (UPPSC MO Recruitment 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर पहले वन-टाइम-रजिस्ट्रेन (OTR) और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू होनी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 12 अप्रैल 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन पहले उम्मीदवारों को पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता मानदंड की जांच कर लेनी चाहिए।

दूसरी तरफ, आवेदन करते समय उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 125 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आवेदन शुल्क अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के उम्मीदवारों के लिए 95 रुपये तथा दिव्याग उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये ही है। अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों को सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड करके सेव कर लेनी चाहिए।

आवेदन के लिए योग्यता

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मेडिकल ऑफिसर और अन्य पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती (UPPSC MO Recruitment 2024) के लिए आवेदन हेतु निर्धारित योग्यता मानदंडों की जानकारी अपने संक्षिप्त सूचना में नहीं दी है। ऐसे में शैक्षणिक योग्यता की जानकारी के लिए उम्मीदवारों को विस्तृत अधिसूचना जारी होने का इंतजार करना होगा। हालांकि, UPPSC ने इन पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा की जानकारी दी है। न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक आयु वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे। आयु की गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com