उत्तर प्रदेश में स्टाफ नर्स मेंस एग्जाम के लिए आवेदन शुरू

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) में स्टाफ नर्स मेल एवं फीमेल भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू कर दी गयी है। मेंस एग्जाम में क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से 14 मार्च तक एवं ऑफलाइन माध्यम से 21 मार्च 2024 तक फॉर्म जमा कर सकते हैं।

चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग में स्टाफ नर्स के 2240 पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती के लिए प्रीलिम रिजल्ट 22 फरवरी 2024 को घोषित किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त की है उनको अब मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करना होगा। मेंस एग्जाम के लिए आवेदन शुरू कर दिए गए हैं।

अभ्यर्थी मेंस एप्लीकेशन फॉर्म यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 मार्च 2024 तय की गयी है।

ऐसे भर सकते हैं डिटेल

यूपी स्टाफ नर्स भर्ती मुख्य परीक्षा के लिए डिटेल भरने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट डैशबोर्ड में डिटेल भरने से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अपना रोल नंबर दर्ज करके प्रोसीड बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आप अन्य जानकारी भरकर डिटेल सबमिट कर सकते हैं।

आवेदन पत्र भरने के बाद अगर आप उसमें कुछ संशोधन करना चाहते हैं तो उसके नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके आप अपने द्वारा दर्ज की गयी डिटेल को मोडिफाई भी कर सकते हैं।

ऑफलाइन भी भेजना होगा फॉर्म

आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र एवं उसके साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों को संलग्न करने एक लिफाफे में भरकर निर्धारित पते “सचिव, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (परीक्षा अनुभाग 5), 10- कस्तूरबा गांधी मार्ग प्रयागराज, पिन कोड नंबर- 201018 पर निर्धारित अंतिम तिथि 21 मार्च 2024 तक पंजीकृत डाक द्वारा या स्वयं से जमा कर सकते हैं।

2240 पदों के लिए होनी है भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से कुल 2240 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से स्टाफ नर्स मेल के लिए 171 पद और स्टाफ नर्स फीमेल के लिए 2069 पद आरक्षित हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com