उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के 4821 रिक्त पदों पर आवेदन शुरू

उत्तर प्रदेश में सहायक/ अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के 4821 रिक्त पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे 30 जून 2024 तक रजिस्टर्ड डाक या स्वयं से एप्लीकेशन फॉर्म निर्धारित पते पर जमा कर सकते हैं। आवेदन के साथ उम्मीदवार को किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा।

पंचायती राज विभाग, उत्तर प्रदेश की ओर से राज्य की ग्राम पंचायतों में सहायक/ अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 15 जून 2024 से शुरू कर दी गई है। ग्रामीण क्षेत्रों के ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे इसमें शामिल होने के लिए 30 जून 2024 तक ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले पंचायती राज विभाग, उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर ऑफलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड करना है। इसके बाद इसे पूरी जानकारी के साथ भरकर एवं संबंधित आवश्यक दस्तावेज अटैच करके इसे अपनी ग्राम पंचायत, विकास खंड कार्यालय या जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से या स्वयं ऑफिस में जाकर जमा किया जा सकता है।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (इंटरमीडिएट) पास होना आवश्यक है। उम्मीदवार का उसी ग्राम सभा का निवासी होना चाहिए जिस ग्राम सभा के लिए वो आवेदन कर रहा है। इसके साथ ही आवेदन के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

जुलाई माह में हो जाएगी नियुक्ति

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति जुलाई 2024 माह में हो जाएगी। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा परीक्षण एवं संस्तुति 15 से 21 जुलाई तक की जाएगी और इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को 22 से 24 जुलाई के बीच नियुक्ति पत्र निर्गत किये जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com