उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

इंजीनियर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर सिविल के 4016 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इच्छुक अभ्यर्थी 7 मई से 7 जून 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकेगा।

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से राज्य में जूनियर इंजीनियर सिविल के बंपर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिन भी उम्मीदवारों का सपना इंजीनियर बनने का है वे इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 मई 2024 से शुरू की जाएगी।

पात्र अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जून 2024 तय की गयी है।

जूनियर इंजीनियर सिविल पदों पर कौन कर सकेगा आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ सिविल अभियंत्रण में डिप्लोमा/ सिविल या ग्रामीण अभियंत्रण में डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का स्कोर कार्ड होना आवश्यक है।

इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन के साथ अभ्यर्थियों को 25 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। यह आवेदन शुल्क सभी श्रेणियों को जमा करना होगा।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा। लिखित परीक्षा में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट का निर्माण किया जायेगा। जिन उम्मीदवारों का नाम अंतिम मेरिट लिस्ट में दर्ज होगा उनको रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com