उत्तर प्रदेश में आयुर्वेदिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

उत्तर प्रदेश में एक और बंपर भर्ती का एलान किया गया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से भेषजिक (आयुर्वेदिक) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आज यानी 1 फरवरी 2024 को जारी कर दिया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है।

यूपीएसएसएससी की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 फरवरी 2024 से शुरू की जाएगी जो 3 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित तिथियों में ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे।

 पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का 10+2 (इंटरमीडिएट) जीव विज्ञान/ मैथमेटिक्स विषयों के साथ उत्तीर्ण किया हो और साथ ही फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक आदि में डिप्लोमा प्राप्त किया हो। अभ्यर्थी ने UPSSSC PET 2023 में वैलिड स्कोर कार्ड हासिल किया हो।

इसके साथ ही 1 जुलाई 2024 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आवेदन से पहले पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से यूपीएसएसएससी की ओर से आयुर्वेदिक के 1002 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इसमें से जनरल श्रेणी के लिए 448 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 100 पद, ओबीसी के लिए 126 पद, एससी के लिए 291 पद और एसटी के लिए 37 पद आरक्षित हैं।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए 25 रुपये निर्धारित किया गया है जिसका भुगतान ई-चालान या एसबीआई आई कलेक्ट के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com