उत्तर प्रदेश जूनियर फूड एनालिस्ट पदों पर तुरंत कर लें आवेदन

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से जूनियर एनालिस्ट के 417 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे बिना देरी करते हुए ऑनलाइन माध्यम से UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

इस तरीके से भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म

  • यूपी फूड एनालिस्ट भर्ती 2024 में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा
  • अब आपको अप्लाई लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ना होगा।
  • इसके बाद अभ्यथी सभी जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।
  • अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही उम्मीदवारों को 25 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा की जा सकती है।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास UPSSSC PET 2023 का स्कोरकार्ड होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने केमिस्ट्री/ बायोलॉजी/ माइक्रो साइंस/ डेरी केमिस्ट्री/ फूड टेक्नोलॉजी, फूड एवं न्यूट्रिशन/ वेटरिनरी साइंस में से किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री हासिल की हो। आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com