उत्तराखंड स्केलर भर्ती के लिए आवेदन स्टार्ट…

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ओर से राज्य में स्केलर के 200 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 8 अप्रैल 2024 तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। आवेदन से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का विधि द्वारा स्थापित बोर्ड/ परिषद् या उत्तराखंड राज्य स्थित मान्यता प्राप्त विद्यालय से इंटरमीडिएट अथवा समकक्ष स्तर की परीक्षा (विज्ञान या गणित विषय के साथ) उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। इन सबके साथ अभ्यर्थी का शारीरिक मापदंड को पूरा करना भी अनिवार्य है। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

आवेदन कैसे करें

  • स्केलर पदों पर आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर पदनाम-स्केलर के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब यहां आपको अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद मांगी गयी सभी जानकारी भरें और फॉर्म सबमिट करें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म का फाइनल प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस

अनरिजर्व, जनरल, उत्तरखंड के ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 300 रुपये का भुगतान करना होगा वहीं एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, दिव्यांग कैंडिडेट्स जो उत्तरखंड के निवासी हैं उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपये जमा करना होगा। अनाथ अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com