उत्तराखंड: पूर्व विधायक चैंपियन को HC से नहीं मिली राहत

नैनीतालः उत्तराखंड में हरिद्वार के खानपुर के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन बुुरे फंस गए हैं। उच्च न्यायालय ने उन्हें राहत नहीं देते हुए फिलहाल उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। साथ ही उनके खिलाफ दर्ज अभियोगों के मामले में सरकार से प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

पूर्व विधायक चैंपियन पर उनके सरकारी गनर के साथ दुर्व्यवहार करने, धमकाने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। पीड़ित गनर गोकुल प्रसाद यादव की ओर से हरिद्वार के डालनवाला कोतवाली में इस महीने की शुरू में चैंपियन के खिलाफ अभियोग दर्ज करवाया है। चैंपियन ने गिरफ्तारी से बचने और प्राथमिकी निरस्त करने को लेकर उच्च न्यायलय का दरवाजा खटखटाया है। न्यायमूर्मि राकेश थपलियाल की पीठ में सुनवाई हुई। पूर्व विधायक की ओर से कहा गया कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित हैं।

वहीं दूसरी ओर सरकार ने कहा कि पूर्व विधायक के खिलाफ 2007 से 2015 तक 10 मामले दर्ज हैं। अधिकांश मामले विवेचनाधीन हैं। अदालत ने इसे गंभीरता से लेते हुए फिलहाल रोक लगाने से इनकार कर दिया। साथ ही सरकार को निर्देश दिए कि वह विधायक के खिलाफ दर्ज अभियोगों के मामले में प्रगति रिपोर्ट अदालत में पेश करें। पीठ ने याचिकाकर्ता के अधिवक्ता की याचिका वापस लेने की मांग को भी खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि वह इस मामले में मैरिट के आधार पर सुनवाई करेंगे। अदालत ने सुनवाई के दौरान बेहद गंभीर टिप्पणी भी की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com