ई-कॉमर्स कंपनी मैथ्यू मोल्डिंग को 15 दिन में 63505 करोड़ रुपये का लाभ, 200 कर्मचारी बने करोड़पति

दिग्गज कारोबारी अपने कर्मचारियों के फायदे को ध्यान में रखते हुए अक्सर उन्हें बोनस और उपहार देते हैं। ऐसे में कर्मचारी भी अपने बॉस की दरियादिली का गुणगान करते नहीं थकते। ब्रिटेन के ‘द हट ग्रुप’ के मालिक मैथ्यू मोल्डिंग इसका एक अच्छा उदाहरण हैं। उन्होंने अपनी कंपनी के प्रॉफिट शेयर्स को कर्मचारियों में बांट दिया, जिससे उनकी कंपनी के 200 कर्मचारी करोड़पति बन गए हैं। 

ई-कॉमर्स कंपनी के मालिक मैथ्यू मोल्डिंग ने कंपनी के शेयर तेजी से चढ़ने पर प्रॉफिट को देखते हुए यह फैसला लिया। उन्होंने अपनी कंपनी के प्रॉफिट में से 830 मिलियन पाउंड (करीब 8,183 करोड़ रुपये) के शेयर कर्मचारियों में बांट दिए। इसके लिए मैथ्यू ने एक बाय बैक स्कीम चलाई थी, जो सभी कर्मचारियों के लिए थी। 

इस योजना का फायदा कंपनी के ड्राइवर से लेकर मैथ्यू की पर्सनल असिसटेंट तक को हुआ। उत्साह जताते हुए मैथ्यू की पर्सनल असिस्टेंट ने कहा कि उन्हें इतने पैसे मिले हैं कि वे 36 साल की उम्र में ही रिटायरमेंट ले सकती हैं। 

वहीं इस संदर्भ में मैथ्यू ने कहा कि उन्होंने सबको अपना और कंपनी का लाभ बांटा है। सबको काफी पैसे मिले हैं। कोई भी परफेक्ट नहीं होता, लेकिन हम सब लाभ और पैसे में हिस्सा जरूर चाहते हैं। मालूम हो कि मैथ्यू मोल्डिंग को जिमिंग का शौक है। उन्हें कई बिजनेस अवॉर्ड भी मिले हैं और वे कई दिग्गज नेताओं से परिचित हैं। 

कंपनी को सिर्फ 15 दिनों में 63,505 करोड़ रुपये का लाभ हुआ। समूह ने दो महीने पहले अपना आईपीओ पेश किया था। मौजूदा समय में समूह का बाजार पूंजीकरण (बाजार हैसियत) 80,521 करोड़ रुपये है और यह विश्वभर के 164 देशों में काम कर रहा है। साथ ही इस साल सितंबर में मैथ्यू मोल्डिंग को फोर्ब्स ने अरबपतियों की सूची में पहली बार शामिल किया था। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com