ईरान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 99,970  के पार पहुंची 24 घंटे में  63 लोगों की मौत हुई

ईरान में 24 घंटे में  63 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। कोरोना से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 6,340 पहुंच गई है। ईरान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या , 99,970  के पार पहुंच गई है।

अब तक 79,379 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।वर्ल्‍डओमीटर के आंकड़ों के मुताबिक मध्‍य एशिया में कोरोना से पीडि़त शीर्ष देशों की बात करें तो इसमें तुर्की, ईरान, कतर, यूएई, मिस्र और कुवैत का नाम शामिल है। वर्ल्‍डओमीटर के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना मरीजों के मामले में मध्‍य एशिया में तुर्की शीर्ष पर है। दूसरे स्‍थान पर ईरान है।

इस सूची में चौथे नंबर पर शामिल कतर में कुल मामले 16191 हैं और यहां पर अब तक 12 मरीजों की मौत इसकी वजह से हुई है। यहां पर एक्टिव मामलों की संख्‍या 14369 है और 1810 मरीज ठीक भी हुए हैं।

आपको बता दें कि प्रति व्‍यक्ति जीडीपी के आधार पर कतर इस्‍लामिक देशों के समूह का सबसे अमीर देश है। इसके बाद पांचवें नंबर पर शामिल इस्‍लामिक देशों का एक और अमीर देश यूएई भी इससे जकड़ा हुआ है।

यहां पर कोरोना वायरस के अबतक कुल 14730 मामले समने आए हैं जिनमें से 11627 एक्टिव केस हैं। यहां पर अब तक इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर 137 लोगों की जान जा चुकी है।

इस बीच ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि अमेरिकी द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग पर रोक लगाने से कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई बाधित होगी।

समाचार एजेंसी के अनुसार गुटनिरपेक्ष आंदोलन संपर्क समूह के नेताओं की सोमवार को एक बैठक को संबोधित करते हुए रूहानी ने अमेरिका की आलोचना करते हुए इसे जल्दबाजी और गैर जिम्मेदाराना कदम बताया।

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 1,015 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार यह एक महीने में एक दिन में वायरस से सबसे कम मौतें हुई हैं। अमेरिका में अब तक 68,689 लोगों की मौत हो गई है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com