ईयू ईरान के रक्षा मंत्री समेत नौ संस्थाओं पर प्रतिबंध लगाएगा

यूरोपियन संघ (ईयू) में शामिल देशों की सरकारें रूस को ड्रोन की आपूर्ति करने पर ईरान के रक्षा मंत्री मोहम्मद रेजा अश्तियानी समेत नौ संस्थाओं पर प्रतिबंध लगाने पर सहमत हो गई हैं। ईयू राजनयिक ने बताया कि ईयू की सरकारों के राजदूतों के बीच हुए समझौते कोरीपर को सोमवार को ईयू के विदेश मंत्रियों की बैठक में समर्थन के बाद सार्वजनिक किया जाएगा।

यूरोपियन संघ (ईयू) में शामिल देशों की सरकारें रूस को ड्रोन की आपूर्ति करने पर ईरान के रक्षा मंत्री मोहम्मद रेजा अश्तियानी समेत नौ संस्थाओं पर प्रतिबंध लगाने पर सहमत हो गई हैं। रूस ईरान से मिलने वाले ड्रोन का उपयोग यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में कर रहा है।

ईयू राजनयिक ने बताया कि ईयू की सरकारों के राजदूतों के बीच हुए समझौते ‘कोरीपर’ को सोमवार को ईयू के विदेश मंत्रियों की बैठक में समर्थन के बाद सार्वजनिक किया जाएगा। इस समझौते में ईरान की मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) बनाने वाली नौ संस्थाओं को शामिल किया गया है।

इसके साथ ही इस प्रतिबंध सूची में ईरान के रक्षा मंत्री मोहम्मद रेजा अश्तियानी को भी शामिल किया गया है। इसके तहत व्यक्तियों की यात्रा पर प्रतिबंध, व्यक्तियों व संस्थाओं की संपत्ति जब्तीकरण और सूचीबद्ध लोगों व संस्थाओं को आर्थिक संसाधन उपलब्ध कराने पर प्रतिबंध शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com