इस साल जुलाई में लॉन्च हो सकता है Jio का स्मार्टफोन, ये हो सकती है कीमत

भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल बाजार है, इसी वजह से यहां आप ढेरों स्मार्टफोन्स और स्मार्टफोन कंपनियों को देख सकते हैं. हालांकि देश की अपनी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने  JioPhone और JioPhone 2 के जरिए भारत में फीचर फोन बाजार को अलग तरीके से टारगेट किया. जियो की पहले ही फीचर फोन में बाजार में हिस्सेदारी काफी ज्यादा है और एक नई रिपोर्ट इस ओर इशारा कर रही है कि कंपनी एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. इस स्मार्टफोन को जुलाई में AGM के दौरान लॉन्च किया जा सकता है.

BeetelBite न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए एक जियो के अधिकारी ने बताया कि कंपनी इस साल जुलाई में AGM के दौरान एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. इस रिपोर्ट में ये भी जानकारी दी गई है कि इस स्मार्टफोन में 5-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले होगा और ये एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) पर चलेगा. साथ ही ये स्मार्टफोन JioPhone 2 से भी महंगा होगा और इसकी कीमत $63 (लगभग 4,500 रुपये) के आसपास होगी.

यदि ये खबर सच निकलती है तो JioPhone और JioPhone 2 के बाद से ये कंपनी की ओर से एक बड़ा कदम होगा. क्योंकि अब तक कंपनी ने केवल अल्फान्यूमेरिक और QWERTY कीबोर्ड वाले फीचर फोन्स को ही उतारा है और एक भी स्मार्टफोन बाजार में नहीं पेश किया है. कंपनी के दोनों फीचर फोन पॉपुलर भी काफी हैं और नए स्मार्टफोन को भी बाजार में अच्छी सफलता मिल सकती है. ऐसे में बजट सेगमेंट में फिलहाल मौजूद Xiaomi जैसी कंपनियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा.

फिलहाल जियो के नए स्मार्टफोन के चिपसेट की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इसमें 2GB रैम और 64GB स्टोरेज दिया जा सकता है. साथ ही यहां मेमोरी कार्ड के लिए भी सपोर्ट दिया जा सकता है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सल रियर कैमरा और फ्रंट में सेल्फी के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है.   JioPhone 3 अगर लॉन्च होता है तो इसका मुकाबला एंड्रॉयड गो बेस्ड Samsung Galaxy J2 Core (गो एडिशन) और भारत में जल्द लॉन्च होने वाले Redmi Go स्मार्टफोन से रहेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com