इस शख्स के कारण James Anderson लेंगे रिटायरमेंट, सामने आया बड़ा अपडेट

इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन महान गेंदबाज हैं और 41 साल की उम्र में भी वह अपना कहर दिखा रहे हैं। लेकिन एक शख्स है जो चाहता है कि एंडरसन अब न खेलें और इस शख्स ने एंडरसन से उनके भविष्य को लेकर बात की और इस बातचीत में साफ कर दिया है कि एंडरसन के संन्यास का समय आ गया है।

 इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को लेकर अक्सर ये बातें होती हैं कि वह क्रिकेट को अलविदा कब कहेंगे। ऐसा लगता है कि एंडरसन का मन बाय-बाय कहने का नहीं है और 41 साल का ये गेंदबाज लगातार टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता है। लेकिन एक शख्स के कारण एंडरसन ने अब संन्यास लेने का फैसला कर लिया है।

अंग्रेजी अखबार द गर्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक एंडरसन जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं। इस साल इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज और श्रीलंका की मेजबानी करेगी। इन दोनों सीरीजों में एक मैच एंडरसन के घर- ओल्ड ट्रेफर्ड में होगा और ये मैच एंडरसन का आखिरी मैच हो सकता है।

इस कारण लेंगे संन्यास

अखबार की रिपोर्ट की मानें तो इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कलम ने एंडरसन से बात की है और कहा है कि 2025-26 में होने वाली एशेज सीरीज को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड की टीम भविष्य की तरफ देख रही है। इस बात का साफ मतलब है कि एंडरसन भविष्य की नीतियों में फिट नहीं बैठ रहे हैं। यानी मैक्कलम ने जता दिया है कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम में एंडरसन के दिन पूरे हो गए हैं और बेहतर यही होगा कि वह संन्यास लेकर बाहर बैठें। ये बात इसलिए भी अहम हो जाती है क्योंकि मैक्कलम इस मामले में बात करने खासतौर से न्यूजीलैंड से इंग्लैंड पहुंचे और एंडरसन के सामने अपनी राय रखी।

कुंबले को छोड़ा पीछे

एंडरसन हाल ही में भारत दौरे पर इंग्लैंड की टीम के साथ आए थे और यहां उन्होंने टेस्ट में अपने 700 विकेट पूरे किए थे। वह ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं। टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एंडरसन तीसरे नंबर पर हैं। इस नंबर पर कभी भारत के पूर्व कप्तान और लेग स्पिनर अनिल कुंबले हुआ करते थे। इस समय एंडरसन से आगे दूसरे नंबर पर मुथैया मुरलीधरन और पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न हैं और दोनों ही स्पिनर हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com