इस राज्य में विभिन्न पदों पर भर्ती का एलान

वेस्ट बंगाल में मत्स्य विस्तार अधिकारी सहायक मत्स्य अधिकारी एवं सहायक अनुसंधान अधिकारी के 81 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 मई 2024 जारी रहेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं वे बिना देरी करते हुए इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 पश्चिम बंगाल राज्य में मत्स्य विस्तार अधिकारी, सहायक मत्स्य अधिकारी एवं सहायक अनुसंधान अधिकारी के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट psc.wb.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का संबंधित क्षेत्र में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से डिग्री प्राप्त होना चाहिए। अभ्यर्थी को बंगाली/ नेपाली पढ़ने- लिखने, मत्स्य पालन एवं बंदरगाह से संबंधित ज्ञान हो। इन सबके अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 39 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता की विस्तृत जांच के लिए एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

 कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट psc.wb.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद आप अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।
  • अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित अवश्य रख लें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें किस इस भर्ती के माध्यम से कुल 81 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com