इस राज्य में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती

हाई कोर्ट ऑफ ओडिशा की ओर से असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के कुल 147 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है जो 18 जून 2024 तक जारी रहेगी। पात्र अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं।

 हाई कोर्ट ऑफ ओडिशा में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए ओडिशा हाई कोर्ट की ओर से आवेदन प्रक्रिया भी आज से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से ओडिशा हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट orissahighcourt.nic.in पर जाकर भरा जा सकता है। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम हो अर्थात अभ्यर्थी का जन्म 15 मई 1992 से 13 मई 2005 के बीच हुआ हो। आयु की गणना 14 मई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है और नए पोर्टल पर रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरें और पंजीकरण करें। इसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क 500 रुपये (सभी श्रेणियों के लिए) जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 147 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से 70 पद जनरल वर्ग, SEBC वर्ग के लिए 5 पद, एसटी वर्ग के लिए 57 पद, ऐसी के लिए 15 पद आरक्षित हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com