इस मशहूर मंदिर में श्री कृष्णा अपनी पत्नी के साथ कमर पर हाथ रखकर हैं खड़े, इसके पीछे का राज जानकर हो जायेंगे हैरान

कमर पर हाथ क्यों रखते है कान्हा:
आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर भगवान कृष्ण अपनी पत्नी रुक्मणि के साथ कमर पर हाथ रखकर खड़े हैं। एक ऐसा मंदिर जहाँ भगवान अपनी कमर पर हाथ रखकर खड़े हुए हैं। यह मंदिर महाराष्ट्र में है। इस मंदिर में कान्हा अपनी पत्नी के साथ कमर पर हाथ रखकर बहुत ही मंद मुस्कान के साथ खड़े हैं।
क्या है इसकी कहानी:
इसके पीछे की कहानी कुछ ऐसी है कि भगवान मंदिर में ऐसे अपने भक्त के कहने पर खड़े हुए थे। भगवान कृष्ण के एक भक्त थे पुण्डरीक। वह जिस तरह भगवान कृष्ण की भक्ति करते थे वैसे ही अपने माता-पिता कि सेवा भी करते थे। इस बात से खुश होकर एक बार भगवान कृष्ण उन्हें अपनी पत्नी के साथ दर्शन देने के लिए गए थे। उस समय पुण्डरीक अपने पिता के पैर दबा रहे थे।

मात्र यह 1 काम करने से कोई भी लड़की या स्त्री उतार देगी अपने कपड़े, बोलेगी बना लो मेरे साथ सम्बन्ध

उस दौरान अपने पिता की नींद को खराब ना करने के बारे में सोचकर पुण्डरीक ने कान्हा की दी आवाज को सुना और कोई जवाब ना देते हुए अपने पास राखी ईंट उनकी तरफ खिसकाते हुए कहा कि ‘आप थोड़ी देर खड़े रहे मेरे पिता सो जाएंगे तो मैं आपसे बात करूँगा’। उसके बाद कान्हा वहीं खड़े हो गए और पुण्डरीक अपने पिता के पैर दबाने में लीन रहे।

अगर रविवार को मात्र इस समय हाथ में बाँध ले कला धागा, चमक जाएगी किस्मत

वहीं रह गए भगवान :
उन्होंने भगवान से कहा कि वह हमेशा के लिए वहीं विराजमान हो जाए और इस बात को भगवान ने मान लिया और वह वहीं विराजमान हो गए। भगवान का वह मंदिर महाराष्ट्र के शोलापुर जिले में स्थित है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com