इस जगह पर होगा ‘ठग लाइफ’ का अगला शूटिंग शेड्यूल

इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘ठग लाइफ’ का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। फिल्म की शूटिंग तेजी से चल रही थी। मणिरत्नम के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘ठग लाइफ’ पर लगातार नई जानकारियां सामने आ रही हैं। हाल ही में फिल्म की शूटिंग को लेकर खबर आई थी कि अब वह पूरी होने वाली है और इसे पूरा करने के लिए टीम तेजी से शूटिंग कर रही है। इस बीच टीम ने फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन का काम शुरू कर दिया है। कमल हासन और सिलम्बरासन टीआर उर्फ सिम्बू अब डबिंग में व्यस्त हैं।

फिल्म को लेकर ताजा जानकारी यह है कि ठग लाइफ का अगला शेड्यूल कुछ ही दिनों में गोवा में शुरू हो जाएगा। भले ही निर्देशक मणिरत्नम और उनकी टीम ने अभी तक तारीख तय नहीं की है, लेकिन फिल्म का आगामी शेड्यूल अगस्त 2024 के पहले सप्ताह तक शुरू होने की उम्मीद है। आगामी गोवा शेड्यूल को पूरा करने के बाद टीम फिल्म के लंबित विदेशी शेड्यूल को शुरू करने से पहले एक और छोटा ब्रेक लेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, मणिरत्नम और उनकी टीम कमल हासन अभिनीत फिल्म की पूरी शूटिंग सितंबर 2024 तक पूरी करने की योजना बना रही है।

कमल हासन और सिम्बू ने ठग लाइफ के पहले भाग की डबिंग पूरी कर ली है। दिलचस्प बात यह है कि निर्देशक मणिरत्नम और उनकी टीम फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन कार्यों को शुरू करने के लिए पूरी फिल्मांकन समाप्त होने का इंतजार नहीं कर रहे हैं, बल्कि निर्देशक टीम पहले भाग के पोस्ट-प्रोडक्शन में व्यस्त है, क्योंकि फिल्म निर्माता फिल्म के लंबित हिस्सों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। प्रोडक्शन बैनर आरकेएफआई और मद्रास टॉकीज ने हाल ही में एक सोशल मीडिया पोस्ट के साथ अपडेट दिया, जिसमें पुष्टि की गई कि हासन ने वास्तव में फिल्म के लिए डबिंग शुरू कर दी है। बैनर ने डबिंग स्टूडियो से एक विशेष वीडियो साझा करते हुए लिखा, ‘जब उलगनायगन इसे आवाज देते हैं तो दुनिया सुनती है।’

इसी के साथ अब सोशल मीडिया पर चर्चा है कि अगर प्रोडक्शन का काम इसी गति में हुआ तो फिल्म पर एक बड़ा अपडेट सामने आ सकता है। कहा जा रहा है कि निर्माता जल्द ही ‘ठग लाइफ’ का टीजर या पहला गाना अगस्त 2024 में जारी कर सकते यहीं। दावा किया जा रहा है कि टीम द्वारा स्वतंत्रता दिवस 2024 के विशेष अवसर पर एक बड़ा अपडेट जारी करने की संभावना है। कुछ दिनों में इस पर एक आधिकारिक घोषणा होने की उम्मीद है।

इस फिल्म के जरिए 36 साल बाद कमल हासन और मणिरत्नम दोबारा साथ काम कर रहे हैं। वहीं फिल्म के कलाकारों की बात करें तो ‘ठग लाइफ’ में कमल हासन, जोजू जॉर्ज और अभिरामी के अलावा तृषा, ऐश्वर्या लक्ष्मी, जयम रवि नास्सर, गौतम कार्तिक जैसे कलाकार भी नजर आएंगे। राज कमल फिल्म्स इंटरनेशनल, मद्रास टॉकीज और रेड जाइंट मूवीज इस हाई वोल्टेज एक्शन एंटरटेनर फिल्म के निर्माता हैं। फिल्म का संगीत ऑस्कर विजेता एआर रहमान ने तैयार किया है। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com