इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू, पढ़े पूरी खबर  

 इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू है। बॉटनी विभाग में शिक्षकों के 24 पदों के लिए इंटरव्यू दो नवंबर से शुरू होंगे। इंटरव्यू सुबह नौ बजे से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस में होंगे। प्रोफेसर के दो, एसोसिएट प्रोफेसर के 8 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 14 पद शामिल हैं। आखिरी बार वर्ष 2015 में असिस्टेंट प्रोफेसर के पांच पदों पर भर्ती हुई थी। इसमें तीन ने ज्वाइन किया था।

जारी सूचना के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर के अनारक्षित वर्ग के 19 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए दो नवंबर को बुलाया गया है। इसी दिन ओबीसी वर्ग के छह, पीडब्ल्यूडी ए के चार, एग्रीकल्चर बॉटनी के आठ अभ्यर्थियों को बुलाया है। तीन नवंबर को असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए ओबीसी वर्ग के 25, एसटी वर्ग के आठ, एससी वर्ग के आठ अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है। चार नवंबर को असिस्टेंट प्रोफेसर पद के ईडब्ल्यूएस के 16, अनारक्षित के 25 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। पांच नवंबर को असिस्टेंट प्रोफेसर के अनारक्षित वर्ग के 40 अभ्यर्थियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है।

चार विभागों को जल्द मिलेंगे 81 नए शिक्षक
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चार विभागों में शिक्षक भर्ती का इंटरव्यू पूरा हो चुका है। कार्य परिषद की बैठक में जल्द ही चयनित अभ्यर्थियों के लिफाफे खोले जाएंगे। राजनीति विज्ञान विभाग में शिक्षकों के 24 पदों के लिए इंटरव्यू सात से दस सितंबर तक हुआ था। वहीं, समाजशास्त्रत्त् विषय में शिक्षक भर्ती के लिए चार पदों का विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के तीन और प्रोफेसर के एक पद शामिल हैं। स्क्रीनिंग में प्रोफेसर पद के लिए योग्य अभ्यर्थी नहीं मिले हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्राचीन इतिहास पुरातत्व एवं संस्कृति विभाग में 33 पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए इंटरव्यू हो चुका है। वहीं, शिक्षाशास्त्रत्त् विभाग में 21 पदों पर भी इंटरव्यू हो चुका है। इसमें प्रोफेसर के दो, एसोसिएट प्रोफेसर के सात और असिस्टेंट प्रोफेसर के 12 पद शामिल हैं। जल्द ही चार विभागों को 81 नए शिक्षक मिल जाएंगे। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com