2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड साबित होंगे ये दो गेंदबाज: इरफान पठान

2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड साबित होंगे ये दो गेंदबाज: इरफान पठान

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा से ही अच्छे बल्लेबाजों और स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा है, लेकिन पिछले कुछ समय से यहां बेहतरीन तेज गेंदबाज निकलकर सामने आए हैं। अपनी तेजी और आक्रामक गेंदबाजी के दम पर तेज गेंदबाजों ने जोरदार प्रदर्शन किया है। मोहम्मद शमी और उमेश यादव ऐसे ही तेज गेंदबाजों में से एक हैं। हालांकि सीरीज जीतने के बावाजूद इन खिलाड़ियों को द. अफ्रीका के खिलाफ छठे वन-डे में मौका नहीं मिला। टीम इंडिया के बाएं हाथ के मीडियम पेसर इरफान पठान का कहना है कि पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट में एक सकारात्मक तख्ता-पलट देखने को मिला है।2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड साबित होंगे ये दो गेंदबाज: इरफान पठानइसका पूरा श्रेय बीसीसीआई को जाता है, जिसने युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को परखने के लिए देश में आईपीएल जैसे टूर्नामेंट को पूरा समर्थन दिया है। बीसीसीआई की बदौलत मौजूदा समय में घरेलू क्रिकेट में नेशनल क्रिकेट की तरह ही अव्वल दर्जे की सुविधाएं दी जा रही हैं।

वहीं अगले साल इंग्लैंड में होने जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के बारे में बोलते हुए पठान ने कहा, ‘युवा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। द. अफ्रीका के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में बुमराह का प्रदर्शन बेहद लाजवाब रहा है। वहीं भुवनेश्वर ने न सिर्फ अपनी गेंदबाजी बल्कि फील्डिंग और बल्लेबाजी से भी काफी प्रभावित किया है।

पठान का कहना है कि आगामी वर्ल्ड कप (2019) में इन दोनों तेज गेंदबाजों का खेलना तय है। इन दोनों खिलाड़ियों की मौजूदगी में टीम इंडिया का गेंदबाजी डिपार्टमेंट काफी मजबूत होगा। वहीं शमी के बारे में पठान ने कहा, ‘शमी बेहद प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं। मोहम्मद शमी किसी भी इंटरनेशन टीम में अपनी जगह पक्की करने का दम रखते हैं। टीम से लगातार बाहर रहना उनके करियर के लिए अच्छा संकेत बेशक न हो, लेकिन युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना इंडियन क्रिकेट के लिए बेहतर है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com