इम्तियाज मुझे यश चोपड़ा की याद दिलाते हैं : शाहरुख

बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता शाहरुख खान का कहना है कि निर्देशक इम्तियाज अली की प्रेम कहानी दर्शाने की शैली, घूमने-फिरने के प्रति लगाव और फिल्मों में पंजाबी पुट डालना जैसी बातें उन्हें दिवंगत फिल्मकार यश चोपड़ा की याद दिलाती है। पहली बार निर्देशक (इम्तियाज) के साथ काम कर रहे अभिनेता उनकी आगामी फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ में नजर आएंगे।
इम्तियाज मुझे यश चोपड़ा की याद दिलाते हैं : शाहरुख
फिल्म में अनुष्का शर्मा भी हैं। चार अगस्त को रिलीज होने जा रही यह फिल्म प्राग, एम्सटर्डम, लिस्बन और बुडापेस्ट में फिल्माई गई है। शाहरुख ने फिल्म के बारे में मुंबई से फोन पर आईएएनएस को बताया, “फिल्म में सैर-सपाटा बहुत है..लेकिन यह यात्रा पर आधारित फिल्म नहीं है। यह एक टूरिस्ट गाइड के बारे में है, हालांकि यह एक प्रेम कहानी है..दो लोग किसी तरह मिलते हैं और प्यार में पड़ जाते हैं।”

शाहरुख ने कहा, “यह फिल्म करने का अनुभव दो वजहों से अच्छा रहा, पहला कारण कि इम्तियाज यूरोप से बखूबी परिचित हैं, इसलिए हमने फिल्म को बुडापेस्ट, एम्सटर्डम, प्राग और फिर पंजाब में एक निश्चित प्रारूप में फिल्माया है, वह मुझे यश चोपड़ा की बहुत याद दिलाते हैं, क्योंकि वह प्रेम कहानियां लिखते हैं, जो पूरे भारत के चक्कर लगाती हैं और इसमें पंजाबी पुट होता है। उनका लेखन शानदार है।”

शाहरुख (51) को फिल्म की शूटिंग करने में कोई दिक्कत नहीं हुई। वह इम्तियाज को सज्जन शख्स मानते हैं। फिल्म के नाम को लेकर बॉलीवुड गलियारे में लंबे समय तक अटकलों का बाजार गर्म रहा और आखिरकार गुरुवार रात को इसके नाम का खुलासा हुआ। इसका नाम 1989 की फिल्म ‘व्हेन हेरी मेट सैली’ से मिलता जुलता है, कहा जा रहा है कि ‘जब हैरी मेट सेजल’ की कहानी भी इससे मिलती-जुलती है, लेकिन शाहरुख ने इस बात का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि फिल्म की कहानी अलग है।

उन्होंने आईएएनएस को बताया कि यह एक मनोरंजक फिल्म है। किरदारों के नाम हरिंदर ‘हैरी’ सिंह और सेजल हैं। यह पंजाबी और गुजराती का बेहतरीन संयोजन है।

फिल्म की रिलीज चार अगस्त को तय कर शाहरुख ने 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही अक्षय कुमार की फिल्म ‘टॉयलेट- एक प्रेम कथा’ के साथ होने वाले टकराव को रोक लिया। उनका कहना है कि बॉलीवुड में टकराव से जितना बचा जा सके, उतना ही अच्छा है।

उनका मानना है कि ऐसा करना दोनों फिल्मों के लिए अच्छा है, जिससे बड़े बजट की फिल्म की कमाई पर असर नहीं पड़ेगा।  शहारुख को पूरी भरोसा है कि ‘जब हैरी मेट सेजल’ लंबे समय तक सिनेमाघरों में चलेगी और सात अगस्त सोमवार को रक्षा बंधन पड़ने और फिर 15 अगस्त को छुट्टी होने के कारण के कारण इसे अच्छी-खासी संख्या में दर्शक देखने पहुंचेंगे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com