इन 5 पौधों से चमकेगी किस्मत, होगी धन वर्षा…

हर व्यक्ति यह इच्छा रखता है कि उसके जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं आए और वह जीवन के सभी भौतिक सुखों का आनंद ले सकें. पैसा कमाने के लिए इंसान बहुत मेहनत करता है. लेकिन कई बार इसे बचा नहीं पाता, अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो ऐसे में आपको जरूरत होती हैं कुछ वास्तु उपायों को अपनाने की जो आपकी किस्मत को चमकाने का काम करें. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे पौधों की जानकारी लेकर आए हैं जिन्हें घर में लगाने से आपकी किस्मत में चमक आती हैं और जीवन में पैसों की बारिश होने लगती हैं. 

 

क्रसुला ओवाटा
इस पौधे को लगाने से घर में धन का आगमन होता है. कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. यह पौधा धन को अपनी तरफ आकर्षित करता है. इस पौधे को लकी प्लांट भी कहते है.

मनी प्लांट
मान्यता है कि मनी प्लांट को घर में लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास रहता है. परिवार के लोग खुशहाल रहते हैं, लेकिन इसे घर के अंदर सही दिशा में लगाना चाहिए. मनी प्लांट अाग्नेय दिशा में लगाना चाहिए. इस दिशा में गणेश जी का वास होता है.

लक्ष्मण का पौधा
मान्यता है कि लक्ष्मण के पौधे को लगाने से घर के अंदर धनलक्ष्मी का आगमन होना शुरू हो जाता है. इसे घर के बालकनी में किसी बड़े गमले में लगाया जा सकता है. कहते हैं अगर किसी भी घर में लक्ष्मण का पौधा होता है तो उस घर में धन की वर्षा होनी शुरू हो जाती है.

केले का पेड़
हिंदू धर्म में केले के पेड़ का बहुत महत्व होता है. कहते हैं केले के पेड़ को लगाने से घर में समृद्धि आती है. केले के पेड़ में भगवान विष्णु और लक्ष्मी का वास होता है. केला बृहस्पतिदेव का कारक है इसलिए इसे घर के इशान कोण में लगाना चाहिए. विष्णु और देवी लक्ष्मी को केले का भोग लगाया जाता है.

तुलसी
तुलसी का पौधा हमारे आंगन की शोभा बढ़ाता है. तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है. प्रतिदिन तुलसी के एक पत्ते का सेवन करने से कोई रोग नहीं होता है. घर के अंदर सुख, शांति और समृद्धि का वास होता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com