इन तीन बल्लेबाजो ने बोला धोनी के बाद मैं ही इस जगह को पूरा कर सकता हूँ और कोई नहीं…

वर्तमान समय में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार फ्लॉप साबित हो रहे है। और अब उनकी टीम में स्थाई जगह पर भी सवाल उठ रहे है। इस कारण इनके ऊपर आलोचानाओं का होना जायज भी है। धोनी की मौजूदा फॉर्म और उनकी उम्र को देखकर क्रिकेट के फैन्स यही बोल रहे है कि धोनी को अब संन्यास ले लेना चाहिए, क्योंकि इनकी उम्र भी बहुत ज्यादा हो चुकी है और साथ ही ज्यादा कुछ कर भी नहीं पाते है, इस कारण धोनी की जगह युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए।

धोनी का अब तक का टी20 कैरियर

महेंद्र सिंह धोनी ने अपना पहला टी20 मैच साल 2006 में पहला टी20 मैच खेला था और अभी तक इन्होंने कुल 87 मैच खेले है जिसमें 36.31 कि औसत से कुल 1380 रन बनाये है इसमें धोनी का महज एक अर्धशतक ही है धोनी ने आखिरी 10 टी20 मैचों में महज 139 रन ही बनाए है। अब देखना यह होगा कि क्या धोनी आगे आने मैचों में कुछ कमाल कर पाते है कि नहीं।

ये हो सकते है धोनी के विकल्प

संजू सैमसन –

संजू सैमसन ने अभी तक एक टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है, लेकिन घरेलू क्रिकेट या आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इन्होंने अपने आईपीएल कैरियर में अभी तक कुल 66 मैच खेले है, जिसमें बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है और अभी तक 7 फिफ्टी और 1 शतक भी लगा चुके है।

ऋषभ पंत –

ऋषभ पंत के कैरियर पर नजर डालें तो इन्होंने अभी तक 2 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेले है, जिसमें 43 रन बनाये है वहीं इनके आईपीएल पर नजर डालें तो आईपीएल में भी अच्छा क्रिकेट खेला है। हाल ही में सैयद मुश्ताक अली क्रिकेट ट्रॉफी में इस खिलाडी ने बेहतरीन शतक जड़ा था।

लोकेश राहुल –

लोकेश राहुल एक ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। लोकेश ने टी20 में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है और अभी तक 12 मैचों की 11 पारियों में 50.88 की औसत से कुल 458 रन बनाये है साथ ही एक शतक भी लगा चुके है और इस समय ये युवा खिलाड़ी है वर्तमान में बहुत अच्छी फॉर्म में है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com