इदाशीशा नोंग्रांग बनीं मेघालय की पहली महिला DGP

इदाशीशा नोंग्रांग ने सोमवार को मेघालय के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के रूप में पदभार संभाल लिया। मेघालय की पहली महिला डीजीपी बनीं इदाशीशा ने रविवार को सेवानिवृत्त हुए एलआर बिश्नोई की जगह ली है। इससे पहले वह सिविल डिफेंस एवं होम गार्ड महानिदेशक थीं। इदाशीशा 1992 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। डीजीपी के रूप में वह 20 मई 2024 से 19 मई 2026 तक सेवारत रहेंगी।

इदाशीशा नोंग्रांग ने सोमवार को मेघालय के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के रूप में पदभार संभाल लिया। मेघालय की पहली महिला डीजीपी बनीं इदाशीशा ने रविवार को सेवानिवृत्त हुए एलआर बिश्नोई की जगह ली है।

इससे पहले वह सिविल डिफेंस एवं होम गार्ड महानिदेशक थीं। इदाशीशा 1992 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। डीजीपी के रूप में वह 20 मई, 2024 से 19 मई, 2026 तक सेवारत रहेंगी।

मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने इदाशीशा को बधाई दी

राज्य में पुलिस के सर्वोच्च पद पर नियुक्त होने के बाद मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने उन्हें बधाई दी है। अपने एक्स हैंडल पर संगमा ने लिखा, ‘सभी बाधाओं को तोड़ते हुए इदाशीशा नोंग्रांग ने इतिहास रचा है। डीजीपी पद को संभालने वाली हमारे राज्य की वह पहली आदिवासी महिला बन गई हैं। यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है। उन्हें शुभकामनाएं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com