इजरायली हमलों की UN ने की निंदा

रफाह में इजरायली हमले की संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि इस हमले में बहुत से निर्दोष नागरिक मारे गए जो इस घातक संघर्ष से बचने के लिए शरण की तलाश में थे। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को रोकना होगा और कहा कि गाजा में कोई सुरक्षित जगह नहीं है। सीएनएन के अनुसार इजरायली हमले में कम से कम 45 लोग मारे गए।

 रफाह में हो रहे इजरायली हमले की संयुक्त राष्ट्र ने कड़ी निंदा की है। UN प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि इस हमले में बहुत से निर्दोष नागरिक मारे गए जो इस घातक संघर्ष से बचने के लिए शरण की तलाश में थे। उन्होंने कहा कि ‘आतंकवाद को रोकना होगा’। उन्होंने ये भी माना की गाजा में कोई सुरक्षित जगह नहीं है।

सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट में गुटेरेस ने कहा, ‘मैं इजरायल की कार्रवाई की निंदा करता हूं, जिसमें बड़ी संख्या में निर्दोष नागरिक मारे गए, जो इस घातक संघर्ष से बचने के लिए शरण मांग रहे थे। गाजा में कोई सुरक्षित जगह नहीं है। यह भयावहता अवश्य रुकनी चाहिए।’

45 की मौत 200 घायल, UN ने जताई चिंता

गाजा में सरकारी मीडिया कार्यालय के अनुसार, सीएनएन ने बताया कि विस्थापित लोगों के शिविर पर इजरायली हमले में कम से कम 45 लोग मारे गए और 200 अन्य घायल हो गए। हमले के तुरंत बाद, इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि हमास के एक परिसर को निशाना बनाकर किए गए हमले में हमास के दो वरिष्ठ अधिकारी मारे गए हैं। 

‘सचमुच कोई सुरक्षित जगह नहीं है’

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त वोल्कर तुर्क ने गाजा में नागरिकों की और अधिक मौत पर अपनी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि रविवार को इजरायल के हमलों से पता चलता है कि वहां सचमुच कोई सुरक्षित जगह नहीं है।

सोमवार को एक समाचार विज्ञप्ति में उन्होंने कहा, ‘शिविर से मिल रही तस्वीरें भयावह हैं और इजरायल द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले युद्ध के तरीकों में कोई स्पष्ट बदलाव नहीं दिख रहा। इससे पहले ही कई नागरिक मारे जा चुके हैं। रविवार का हमला एक बार फिर इस बात को साबित करता है कि गाजा में सचमुच कोई सुरक्षित जगह नहीं है।’

‘बहुत बड़ी गलती हो गई’

सोमवार को इजरायली संसद नेसेट में अपने संबोधन में नेतन्याहू ने कहा, ‘इस घटना में शामिल निर्दोष लोगों को नुकसान न पहुंचाने के हमारे सर्वोत्तम प्रयास के बावजूद, दुर्भाग्यवश कल रात एक दुखद गलती हो गई। हम मामले की जांच कर रहे हैं।’ 

सीएनएन ने गाजा में सरकारी मीडिया कार्यालय का हवाला देते हुए बताया कि इजरायली हमले में विस्थापित लोगों के शिविर पर हमला किया गया, जिसमें कम से कम 45 लोग मारे गए और 200 अन्य घायल हो गए। इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि हमास के एक परिसर को निशाना बनाकर किए गए हमले में हमास के दो वरिष्ठ अधिकारी मारे गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com