इंदौर से दो विधायक बनेंगे मंत्री, सीएम के साथ भोपाल जाएंगे

मप्र की नई विधानसभा के मंत्रिमंडल का आज गठन होने वाला है। चर्चा है कि इंदौर से दो भाजपा विधायकों (indore mla) को इसमें जगह मिली है। आज मुख्यमंत्री मोहन यादव (cm mohan yadav) हुकुमचंद मिल मजदूरों के कार्यक्रम में 11.30 बजे इंदौर आएंगे। बताया जा रहा है कि इंदौर के दो विधायक सीएम के साथ ही भोपाल जाएंगे और मंत्री पद की शपथ लेंगे।

इंदौर में दो विधायकों के मंत्री बनने से पूरे मालवा निमाड़ के विकास को गति मिलेगी। बताया जा रहा है कि नए मध्यप्रदेश के मंत्रिमंडल में 18 कैबिनेट मंत्री (mp cabinet minister), 4 राज्यमंत्री (mp state minister) और 6 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के बनेंगे। दोपहर एक बजे तक नए मंत्रियों की सूची (mp minister list) की घोषणा हो सकती है। 

इंदौर समेत कई जिलों पर पड़ेगा असर
मंत्रिमंडल में इंदौर के दो विधायकों को जगह मिली तो इससे इंदौर समेत आसपास के कई जिलों पर प्रभाव पड़ेगा। इंदौर मप्र की औद्योगिक राजधानी है और दो विधायकों को मंत्री पद देने से पूरे मालवा निमाड़ के विकास को तेजी मिलेगी। चर्चा है कि इंदौर के दो विधायक (indore vidhayak) इंदौर के मंत्री (indore minister) बन रहे हैं। इंदौर से बने मंत्री शहर के विकास को और तेज रफ्तार देंगे। इंदौर से मंत्री बने विधायक मालवा निमाड़ के विकास में भी बड़ी अहम भूमिका निभाएंगे। इंदौर के विधायक बने मंत्री से पूरे मालवा निमाड़ को उम्मीदें रहेंगी। 

कौन बनेगा मंत्री
इंदौर से कैलाश विजयवर्गीय और तुलसी सिलावट के मंत्री बनने की चर्चा जोरों पर है। इंदौर की सभी सीटों पर भाजपा BJP के विधायक चुनाव जीते हैं। इससे पहले महेंद्र हार्डिया मंत्री रह चुके हैं और मालिनी गौड़ महापौर रह चुकी हैं। तुलसी सिलावट भी पिछली सरकार में मंत्री रहे हैं। इस बार कैलाश विजयवर्गीय और तुलसी सिलावट के साथ रमेश मेंदोला का नाम भी मंत्री बनने के लिए चल रहा है। 

इंदौर में अभी कौन किस सीट से विधायक

इंदौर 1 – कैलाश विजयवर्गीय
indore 1 – kailash vijayvargiya

इंदौर 2 – रमेश मेंदोला
indore 2 – ramesh mendola 

इंदौर 3 – गोलू शुक्ला
indore 3 – golu shukla

इंदौर 4 – मालिनी गौड़
indore 4 – malini gaur 

इंदौर 5 – महेंद्र हार्डिया
indore 5 – mahendra hardia

महू – ऊषा ठाकुर
mhow – usha thakur

राऊ – मधु वर्मा
rau – madhu verma

देपालपुर – मनोज पटेल
depalpur – manoj patel

सांवेर – तुलसी सिलावट
sanwer – tulsi silawat

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com