इंदौर, भोपाल, जबलपुर सहित कई शहरों में कोरोना वायरस के कारण लगाया पूरा लॉकडाउन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर और सभी कोरोना प्रभावित जिलों में आज रविवार को टोटल लॉकडाउन रखा गया है। इस दौरान केवल इमरजेंसी सेवाएं ही उपलब्ध रहेंगी। मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पिछले रविवार को भी लॉकडाउन रखा गया था। पुलिस और प्रशासन इसको लेकर काफी सख्त नजर आ रहा है। इस दौरान बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस केस लगातार बढ़ रहे हैं।

दमोह में पुलिस की सख्ती

दमोह जिले में रविवार को टोटल लॉक डाउन के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस ने पूरे शहर में बेरिकेड्स लगवाकर बेवजह लोगों की आवाजाही पर रोक लगवाई। केवल जरूरी कार्य होने पर ही लोगों को पुलिस ने निकलने दिया।

जबलपुर में 34 घंटे का लॉकडाउन

जबलपुर में शनिवार शाम सात बजे से शुरू हुआ टोटल लॉकडाउन सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। कलेक्टर भरत यादव के अनुसार 34 घंटे में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी।

ये रहेंगे पूरी तरह बंद

– टोटल लॉकडाउन के दौरान वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रखा गया है।

– दुकानें और सभी प्राइवेट ऑफिस बंद रहेंगे।

– बिना कोई इमरजेंसी के बेवजह घर से बाहर निकलने पर पाबंदी।

टोटल लॉकडाउन में यहां राहत

– टोटल लॉकडाउन के दौरान दवाईयों की दुकानें, दूध की दुकानें, गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप खोलने की अनुमति है।

– स्वास्थ्य कार्य से जुड़े निजी वाहनों को छूट दी गई है।

– जरूरी चीजों की होम डिलीवरी भी की जा सकेगी।

जबलपुर में बैरिकेड लगाकर केशव कुटी को बंद किया गया है।

मंदसौर जिले में 10 नए पॉजिटिव

मंदसौर जिले में रविवार सुबह आई रिपोर्ट में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये सभी ग्रामीण व कस्बाई क्षेत्रों के हैं। अब जिले में कुल 288 संक्रमित हो गए हैं, सक्रिय मरीज 117 हैं। नए मरीजों में शामगढ़ का एक पुलिसकर्मी भी शामिल है।

ग्वालियर और आगर मालवा में कोरोना से मौत

ग्वालियर शहर में एक एक 60 वर्षीय मरीजा की कोरोना वायरस से मौत हो गई। वहीं आगर मालवा जिले में भी पेटलावाड़ी के एक संक्रमित मरीज की मौत की जानकारी सामने आई है। शनिवार को उज्जैन में हुई जांच में मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला था। आगर मालवा जिले में यह कोरोना से तीसरी मौत है।

विदिशा जिले में 8 कोरोना पॉजिटिव और मिले, संख्या बढ़कर हुई 162

विदिशा जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है, हालात यह है कि शनिवार की शाम तक जहां जिले में 154 कोरोना पॉजिटिव थे। वहीं देर रात 8 नए मामले मिलने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 162 हो गई है। इनमें तीन पॉजिटिव बासौदा तहसील और तीन सिरोंज में मिले हैं। इसके अलावा एक शमशाबाद और एक अहमदपुर में भी पॉजिटिव मामला सामने आया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com